अल्ट्राटेक ने किया अधिग्रहण

Sunil Sharma

Publish: Jun, 30 2017 12:59:00 (IST)

Developing Area
अल्ट्राटेक ने किया अधिग्रहण

अल्ट्राटेक ने इन सीमेंट प्लांटों का16189 करोड़ रुपए में सौदा किया है

देश की सीमेंट इंडस्ट्री में दबदबा रखने वाले जेपी एसोसिएट की डायरेक्टर कमेटी ने कंपनी के पांच राज्यों के सीमेंट प्लांट्स का अल्ट्राटेक सीमेंट द्वारा अधिग्रहण किए जाने की अंतिम मंजूरी दे दी। अल्ट्राटेक ने इन सीमेंट प्लांटों का16189 करोड़ रुपए में सौदा किया है। इसमें यूपी, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और आंध्र प्रदेश के सीमेंट प्लांट्स शामिल हैं, जिनकी प्रॉडक्शन कैपेसिटी 1.72 करोड़ टन सालाना है।

अल्ट्राटेक इनके अलावा 4 एमटीपीए कैपेसिटी की ग्राइडिंग यूनिट भी जेपी ग्रुप से खरीदेगा।जेपी एसोसिएट प्रबंधन ने इस बड़े सौदे के पीछे की वजह आर्थिक मंदी को बताया है।जेपी ग्रुप के एग्जिक्यूटिव चेयरमैन मनोज गौड़ ने रिवाइज्ड डील के बाद बताया, 'हम कर्ज कम करने के लिए कमिटेड हैं। इकनॉमिक स्लोडाउन के चलते ग्रुप अभी मुश्किल में है। इससे निकलने के लिए हम अपने एसेट्स बेच रहे हैं।'

डील फाइनल होने के बाद अल्ट्राटेक ने भी बयान जारी कर कहा है कि कंपनी बोर्ड ने जेपी असोसिएट्स, जेपी सीमेंट कॉरपोरेशन और उसके शेयरहोल्डर्स, लेंडर्स के साथ एक अरेंजमेंट स्कीम को मंजूरी दी है। इसके अनुसार 2.12 करोड़ टन के जेपी ग्रुप के सीमेंट एसेट्स के लिए 16,189 करोड़ रुपये की एंटरप्राइज वैल्यू पर डील करने को तैयार हुई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned