आग से गैस सिलेंडर फटा 

amit mandloi

Publish: Jun, 21 2017 12:45:00 (IST)

Dewas, Madhya Pradesh, India
आग से गैस सिलेंडर फटा 

 मंजरे टोला झाड़कापुरा के चार घरों में सोमवार देर रात लगी आग, चार घरों का सामान खाक, मौके पर पहुंचे विधायक चंपालाल देवड़ा ने दी आर्थिक मदद  

उदयनगर. मंजरे टोला झाड़कापुरा के चार घरों में सोमवार देर रात आग लग गई। आग की चपेट में गैस सिलेंडर के आने के बाद आग और भड़क गई, जिससे समय पर आग पर काबू नहीं पाया जा सका। मौके पर पहुंचे विधायक चंपालाल देवड़ा ने पीडि़तों को 10-10 हजार की सहायता की और उनके लिए खाद्य सामग्री की व्यवस्था कराई। वहीं नुकसानी का प्रत्येक घर का 95 हजार का प्रकरण भी बना है। 
समीप ग्राम पंचायत देवनालिया के मंजरे टोला झाड़कापुरा में सोमवार रात 2.30 बजे के लगभग कुछ घरों में आग लग गई, जिससे गैस सिलेंडर फट गया। गैस सिलेंडर फटने से भारी नुकसान हुआ। सूचना मिलने पर उदयनगर थाने के अधिकारियों द्वारा देवास कंट्रोल रूम को सूचना की गई जहां से कांटाफोड़ की फायर ब्रिगेड को घटना स्थल पर भेजा गया। झड़कापुरा निवासी गुलाब जोख, दुलेसिंग, माधु, चम्पालाल के यहां लगभग 2.30 बजे आग लग गई। पीडि़तों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की पर आग बढ़ती गई। इस बीच घर में रखा गैस सिलेंडर फट गया।  घटना में कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन सभी संपत्ति जल कर राख हो गई। घर में ही रखी बाइक और साइकिल, बच्चों की मार्कशीट व अन्य सामग्री जलकर खाक हो गई। सूचना पर क्षेत्रिय विधायक चंपालाल देवड़ा भी घटना स्थल पर पहुंचे और पीडि़तों से मिले और घर में लगी आग का मौका मुआयना किया।    उदयनगर तहसीलदार डीके सोनी ने बताया कि प्रत्येक परिवार को 95-95 हजार के प्रकरण बनाए गए है, जिसे स्वीकृति के लिए बागली एसडीएम कार्यालय भेजा जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned