तिलहन संघ की भूमि पर जमाया कब्जा 

Kamal Singh

Publish: Nov, 30 2016 12:22:00 (IST)

Dewas, Madhya Pradesh, India
 तिलहन संघ की भूमि पर जमाया कब्जा 

जनसुनवाई : सोनकच्छ क्षेत्र का मामला, कलेक्टर ने तहसीलदार को दिए जांच के आदेश

देवास. मंगलवार को मल्हार स्मृति मंदिर में जनसुनवाई हुई। शहर सहित अंचल से आए 127 आवेदकों ने अलग-अलग समस्याओं को लेकर कलेक्टर आशुतोष अवस्थी, एसपी शशिकांत शुक्ला को आवेदन दिए। अवैध कब्जों, रास्तों पर अतिक्रमण के मामलों की अधिकता रही।
प्रेमनारायण पिता बाबूलाल निवासी कुमारियाराव तहसील सोनकच्छ ने बताया कि वह तिलहन संघ में सचिव पद पर नियुक्त है। तिलहन संघ बंद होने के बाद वह वहां पर चौकीदारी करता है। यहां जमीन पर ग्रामीणों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है। जमीन से अतिक्रमण हटवाया जाए। सुनवाई करते हुए कलेक्टर ने तहसीलदार सोनकच्छ को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।
वहीं एक अन्य मामले में पूर्व अधीक्षिका बालिका पोस्ट मैट्रिक छात्रावास पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग देवास की मालती सोनी ने आवेदन देकर बताया कि कार्यकाल में उनके द्वारा 1580 रुपए खर्च किए गए थे। इसका बिल आहरण भी हो चुका है। छात्रावास में आई नई जिम्मेदार द्वारा यह राशि उनके खाते में जमा कर ली गई, जो मुझे नहीं दी जा रही है। पीपलरावां की राजूबाई पति गणपत ने शिकायत की कि उसके देवर ने उसके मकान पर ताला डालकर कब्जा कर लिया है। जिससे वह बेघर हो गई है। उसे उसका मकान दिलाया जाए। आवेदक नाथूसिंह सेवाजी निवासी डकाच्या ने बताया उसका खेत ग्राम के निकट है। खेत पर जाने वाले आम व पुराने रास्ते पर अन्य ग्रामीणों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया है जिससे उसे अपने खेत पर जाने में दिक्कत आ रही है, रास्ता खुलवाया जाए। आवेदिका कुंताबाई ने बताया कि वह गरीब है। उसे प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ दिलाया जाए। सतीश कसेरा निवासी अखाड़ा रोड देवास ने बताया कि उसकी भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। उस पर से कब्जा हटवाया जाए। देवीलाल सिगदार निवासी ग्राम खारपा ने बताया उसे आवास के लिए सीएम आवास योजना का लाभ दिलाया जाए।
 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned