5 करोड़ का सट्टा: पाक बल्लेबाज लगा रहे थे छक्के इधर हर शॉट पर लग रही थी बोलियां

Dhamtari
 5 करोड़ का सट्टा: पाक बल्लेबाज लगा रहे थे छक्के इधर हर शॉट पर लग रही थी बोलियां

भारत-पाकिस्तान के बीच चैम्पियन ट्राफी के बीच फाइनल मुकाबले में धमतरी में करीब 5 करोड़ का सट्टा जीत-हार को लेकर लगा था। पुलिस ने छापामार कर एक सट्टेबाज को गिरफ्तार किया है।

धमतरी. भारत और पाकिस्तान के बीच चैम्पियन ट्राफी के बीच फाइनल मुकाबले में धमतरी में करीब 5 करोड़ का सट्टा जीत-हार को लेकर लगा था। पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी। क्राइम ब्रांच ने हटकेशर वार्ड के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में छापामार कार्रवाई की, तो यहां कमल उर्फ गोलू डोडानी (25) को रंगे हाथ सट्टा खिलाते हुए गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से 35 लाख रूपए की सट्टा-पट्टी जप्त की गई है। इस मामले में मुख्य सरगना इंदर सिंधी फरार है।

रविवार को इंग्लैंड के ओवल मैदान में चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच चैम्पियन ट्राफी के लिए फायनल मैच खेला गया। इस मैच को लेकर सट्टे का बाजार काफी गरम रहा। एक जानकारी के अनुसार जीत-हार के अलावा प्रत्येक विकेट और चौक-छक्के पर भी लोगों ने लाखों रूपए दांव पर लगाया। पुलिस को सुबह से ही शिकायत मिल रही थी। कई जगह दबिश भी दी गई।

bookies arrest in dhamtari

इसी कड़ी में हटकेशर वार्ड स्थित हाउसिंग बोर्ड कालोनी में छापामार कार्रवाई की गई  तो रायपुर निवासी कमल उर्फ गोलू डोडानी पिता सुदामा मिला। उसके पास से पुलिस ने 1 लेपटॉप, 9 नग मोबाइल सेट, करीब 35 लाख रूपए का सट्टा-पट्टी रजिस्टर और 20 हजार 5 सौ नगदी जप्त किया है। आरोपी के खिलाफ धारा 4 क जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Read More: #CT17: भारत-पाक मैच से रातों-रात अमीर बनने का था सपना, हुआ चकनाचूर

धमतरी में था सक्रिय

क्राइम स्क्वायड प्रभारी ने बताया कि सटोरियां कमल उर्फ गोलू डोडानी सट्टा किंग इंदर सिंधी के पास नौकरी करता है। सट्टा लिखने के एवज में उसे हर महीने 15 हजार रुपए तनख्वाह मिलती है। रायपुर में पुलिस का दबाव बढऩे पर वह धमतरी आकर यह अनैतिक व्यवसाय कर रहा था।

Read More: राजधानी के एक होटल में किराए का कमरा लेकर चल रहा था गंदगी का खेल

सरगना इंदर फरार

सट्टा किंग इंदर सिंधी का नेटवर्क नागपुर और बाम्बे के कई प्रमुख खाईवाल से जुड़े हुए हैं। उसने आईपीएल के दौरान भी सट्टे में लिप्त था। पुलिस उसकी सरगर्मी के साथ तलाश कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस ने आरोपी कमल डोडानी के पास से एक रजिस्टर जप्त किया है, जिसमें स्थानीय कुछ सटोरियों के भी नाम दर्ज हैं। जिसके आधार पर उनसे पूछताछ की जाएगी।

एएसपी केपी चंदेल ने कहा कि पुलिस सटोरियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। कुछ सटोरियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई। सटोरिए कमल डोडानी के गिरफ्तारी के बाद उम्मीद है कि कुछ और लोग  इस मामले में गिरफ्तार किए जाएंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned