ईयरफोन के कारण एक छात्रा की मौत, दूसरी गंभीर

Shribabu Gupta

Publish: Oct, 19 2016 07:24:00 (IST)

Dhanbad, Jharkhand, India
ईयरफोन के कारण एक छात्रा की मौत, दूसरी गंभीर

मोबाइल और ईयरफोन लोगों के लिए कितने घातक हो सकते हैं इसका उदाहरण घाटशिला में देखने को मिला...

घाटशिला। मोबाइल और ईयरफोन लोगों के लिए कितने घातक हो सकते हैं इसका उदाहरण घाटशिला में देखने को मिला। यहां रेलवे स्टेशन के काशिदा फाटक (पूर्वी केबिन) के समीप ईयरफोन के कारण एक छात्रा की मौत हो गई जबकि एक छात्रा गंभीर रूप से घायल है। उसका उपचार अस्पताल में जारी है।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र में मंगलवार सुबह जनशताब्दी ट्रेन की चपेट में आकर एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि दूसरी छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। गालूडीह निवासी दोनों छात्राएं ट्यूशन पढ़कर आ रही थीं और ईयरफोन के कारण ट्रेन व अन्य साथियों की आवाज नहीं सुन पाईं। घायल छात्रा का इलाज सुवर्णरेखा नर्सिंग होम में चल रहा है।

छात्रा की मौत की खबर पर घाटशिला एवं गालूडीह के दर्जनों लोग घाटशिला अनुमंडल अस्पताल पहुंचे। दोपहर में छात्रा का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

ट्यूशन से छुट्टी के बाद ही मुस्कान एवं सदवाना ने ईयरफोन लगा लिया। जब दोनों पूर्वी केबिन के पास पहुंचीं तो अप लाइन पर जनशताब्दी एवं डाउन लाइन पर गीतांजलि आ रही थी। जनशताब्दी के चालक ने दोनों छात्राओं को लाइन के एकदम किनारे से जाते देख काफी हार्न बजाया, मुस्कान एवं सदवाना के साथियों ने भी पीछे से आवाज लगाकर लाइन के किनारे से हटने को कहा, लेकिन ईयरफोन के चलते किसी की आवाज दोनों नहीं सुन पाईं। इस दौरान ट्रेन पास से ज्योंही गुजरी, झटके से मुस्कान एवं सदवाना गिरकर घायल हो गईं। दोनों को अनुमंडल अस्पताल इलाज के लिए लाया गया, जहां मुस्कान को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned