धनबाद-गिरीडीह रेल लाइन, रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने दी हरी झंडी

Shribabu Gupta

Publish: Feb, 17 2017 02:26:00 (IST)

Dhanbad, Jharkhand, India
धनबाद-गिरीडीह रेल लाइन, रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने दी हरी झंडी

धनबाद रेल लाईन को गिरीडीह से जोड़ने के प्रस्ताव पर रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने हरी झंडी दे दी है...

धनबाद। स्थानीय सांसद पीएन सिंह ने बुधवार को धनबाद स्टेशन पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए स्थानीय लोगों को खुशखबरी दी है। कहा कि धनबाद रेल लाईन को गिरीडीह से जोड़ने के प्रस्ताव पर रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने हरी झंडी दे दी है। इसे परक्रिया में ले लिया गया है। अब राज्य सरकार को इस दिशा में पहल करने की जरूरत है।

सांसद धनबाद रेलवे स्टेशन में आउट सोसिंर्ग रेलवे इंक्वाइरी काउंटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों दिल्ली में रेलमंत्री के साथ हुई बैठक में धनबाद रेल लाइन को गिरीडीह से जोड़ने के प्रस्ताव को रखा गया था। इस नये कार्य में धनबाद रेल लाइन को टुंडी के रास्ते 65 किमी की लाइन बनेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के आने के बाद धनबाद स्टेशन पर कई बदलाव हुए।

एसक्लेटर का निर्माण, दक्षिण रेलवे स्टेशन के अलावे कई स्टेशनों पर बड़े ट्रेनों का ठहराव शुरू हुआ। रेलवे काउंटर को निजी हाथों में सौंपने के प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि रेलवे के कुछ भागों का निजीकरण किया जाना नया नहीं है। यह यूपीए सरकार के कार्यकाल से ही होता आ रहा है। ट्रेनों में खाना बनाने का जिम्मा यात्रियों को भोजन परोसना आउट सोसिंर्ग के माध्यम होता आ रहा है और इससे रोजगार के अवसर भी बनते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned