सूखे तालाब में क्षत-विक्षत लाश मिली

Gitesh Dwivedi

Publish: Apr, 22 2017 12:10:00 (IST)

Dhar, Madhya Pradesh, India
सूखे तालाब में क्षत-विक्षत लाश मिली

एक हाथ नहीं, मुंह बना कंकाल, प्रथम दृष्टया हत्या का मामला 

गंधवानी.क्षेत्र के ग्राम भमोरी के हनुमान पुरा के सूखे हुए निस्तार तालाब में एक पुरुष की लाश मिली। समाचार लिखने तक लाश की पहचान नहीं हो पाई है। लाश को देखते हुए प्रथम दृष्टा हत्या का मामला दिखाई देता है। लाश का एक हाथ नहीं था। वहीं मुंह कंकाल के रूप में दिखाई दिया। लाश को देखते हुए लग रहा है कि 4 दिन से अधिक की हो सकती है। ग्राम भमोरी के सुनसान क्षेत्र में एक नाले में बना छोटा निस्तार तालाब जो इस समय सूखा पड़ा हुआ है। वहां एक चरवाहा अपनी बकरी चराने के दौरान नाले में उतरा ही था कि वहां लाश देखकर भाग खड़ा हुआ। गांव में जाकर बताया, इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। टीआई ब्रजेश मिश्रा, पुलिस की टीम व धार से आई एफएसएल अधिकारी पिंकी मेहड घटना स्थल पहुंचे। घटना स्थल का मुआयना कर लाश को अस्पताल पीएम के लिए भेज दिया।
जबड़ा भी टूटा मिला
तालाब में पड़ी लाश से 3 फीट दूरी पर एक चप्पल व दूसरा 8  फीट की दूरी पर मिला। लाश सीधी पड़ी होकर पैर व घड़ पूर्ण रूप से थी पर सीधा हाथ नहीं था। उसकी कोहनी तक की हड्डी दिख रही थी। मुंह पूर्ण रूप से कंकाल में तब्दील दिखा। साथ ही जबड़ा टूटा हुआ था। लाइनिंग वाली शर्ट,गहरे नीले रंग की बनियान,ग्रे कलर का पेंट पहना था। पुरानी लाश होने के कारण बदबू आ रही थी। 
एफएसएल टीम जांच करने पहुंची
टीआई ब्रजेश मिश्रा,पुलिस की टीम व धार से आई एफएसएल अधिकारी पिंकी मेहड ने  घटना स्थल व लाश का मुआयना कर बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का जान पड़ता है। किसी ने इसकी हत्या कर लाश को सुनसान स्थान पर लाकर पटक दी। हो सकता है कि पहचान में नहीं आए इसके लिए मुंह पर एसीड भी डाल दिया हो। दूसरा हाथ भी नहीं है। उस हाथ पर नाम लिखा हो जिसके कारण हाथ को भी काट दिया हो। इसके फोटो धार व अन्य जिले में भेजेंगे, शायद कपड़ों से पहचान हो जाए। टीआई ब्रजेश मिश्रा ने बताया कि पुलिस पंचनामा बनाने के बाद लाश को गंधवानी स्वास्थ्य केंद्र पर पीएम के लिए लाया गया। पीएम के बाद एक दिन लाश को पहचान के लिए मरच्यूरी रूम में रखा गया है। उसके बाद भी कोई वारिस नहीं आता हैं तो लाश को दफनाने की बात कही। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned