सोशल मीडिया...युवक ने दूसरी बार पाटीदार समाज पर फेसबुक पर किया कमेंट

amit mandloi

Publish: Jun, 19 2017 10:55:00 (IST)

Dhar
सोशल मीडिया...युवक ने दूसरी बार पाटीदार समाज पर फेसबुक पर किया कमेंट

पुलिस ने लगाई मामूली धारा, समाज के युवाओं ने किया थाने का घेराव

धामनोद। एक युवक द्वारा लगातार दूसरी बार फेसबुक पर पाटीदार समाज के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट की। इसके विरोध में समाज के युवाओं ने रविवार देर रात पोस्ट करने वालों के विरोध में थाने पहुंचे और उसकी गिरफ्तारी की मांग की। इस मामले में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ सामान्य धारा में प्रकरण दर्ज कर लिया। जिसे लेकर सोमवार को समाज के लोग एक बार फिर एकत्रित होकर पुलिस थाने पहुंचे और उन्होंने कार्रवाई की निंदा करते हुए नारे लगाए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा सहित अन्य पांच धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

पुलिस के अनुसार जयप्रकाश पिता गौरीशंकर पाटीदार ने अपनी शिकायत में बताया कि विजय नामदेव निवासी गुलझरा ने पाटीदार समाज के नाम पर फेसबुक पर अपशब्दों का प्रयोग कर पोस्ट डाली। साथ ही यूजर नामदेव से फेसबुक पर जुड़े राजू बतरा व विशाल वर्मा ने भी इसी तरह समाज को गाली देकर आहत किया है। तीनों द्वारा फेसबुक पर कमेंट कर समाज को अपमानित किया है। जिन पर कड़ी कार्रवाई हो। थाने पर मौजूद महेन्द्र झुलवाले ने बताया कि फेसबुक पर समाज को विजय द्वारा अपशब्द कहे गए। पिछली बार भी विजय ने इस तरह हरकत की थी तब उसे समझाइश देकर छोड़ दिया था।
समाज के सचिव अनिल मिठा ने पुलिस की कार्य प्रणाली का विरोध करते हुए कहा कि शिकायत के लिए कई लोग आए जबकि मामला समाज को आहत करने वाला है।

फेसबुक पर विजय नामदेव और इसके दो अन्य साथियों द्वारा पाटीदार समाज पर टीका टिप्पणी की थी। जिसमें समाज के लोगों की शिकायत पर वैधानिक धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मामला विवेचना में लिया है। विवेचना पूर्ण होने पर आरोपी को गिरफ्त में लिया जाएगा।

सीताराम अवास्या, एसडीओपी।



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned