किसान को खुदाई में मिले 4 हजार करोड़ रुपए

Amanpreet Kaur

Publish: Mar, 17 2017 10:20:00 (IST)

Dunia Ajab Gajab
किसान को खुदाई में मिले 4 हजार करोड़ रुपए

ऐसा बताया जाता है कि यह पैसा दुनिया के सबसे बड़े ड्रग डीलर Pablo Emilio Escobar Gaviria की थी

नई दिल्ली। किसी किस्मत कब पलट जाए कोई नहीं कह सकता। कोलंबिया के इस किसान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। 65 साल के जोस मैरियेना कार्टोलोस की किस्मत ने भी एक पल में ही पलटी मारी। खुदाई के दौरान जोस को इतनी बड़ी रकम मिली कि वह खुद हैरान रह गया।

जोस गरीब परिवार से आते हैं। उन्हें अपनी जमीन पर ऑयल प्लांटेशन के लिए सरकार की तरफ से करीब 2 लाख रुपए मिले थे। एक दिन जब वो इस जमीन की खुदाई कर रहे थे तो उनकी नजर एक नीले रंग के डब्बे पर पड़ी। पहले उन्होंने समझा कि यह कोई साधारण डब्बा है, लेकिन जब उन्होंने उसे बाहर निकाला और खोल कर देखा तो वे खुद हैरान रह गए।

इस डब्बे के अंदर एक दो नहीं बल्कि करीब 4 हजार करोड़ रुपए पड़े हुए थे। हालांकि इस बात की जानकारी कहीं नहीं है कि इस पैसे के साथ क्या हुआ। ऐसा कहा जाता है कि इसमें से कुछ पैसा जोस को दे दिया गया, जबकि कुछ पैसा सामाजिक कार्य के लिए और गरीबों के बीच बांट दिया गया।

ऐसा बताया जाता है कि यह पैसा दुनिया के सबसे बड़े ड्रग डीलर Pablo Emilio Escobar Gaviria की थी। उसने न जाने कितनी जगह अपेन अवैध पैसे और नशे का सामान छिपा रखा था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वो पैसे भी पाबलो के ही होंगे। हलांकि कई लोग इसे अफवाह बता रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned