यहां की महिलाएं होती हैं सबसे खूबसूरत, नहीं होतीं बूढ़ी, जीती हैं 160 साल तक

Amanpreet Kaur

Publish: Apr, 21 2017 12:30:00 (IST)

Dunia Ajab Gajab
यहां की महिलाएं होती हैं सबसे खूबसूरत, नहीं होतीं बूढ़ी, जीती हैं 160 साल तक

वैसे हम जिन महिलाओं की बात कर रहे हैं, वे न तो कभी बूढ़ी होती हैं और न ही कभी बीमार होती हैं

नई दिल्ली। खूबसूरती सबको आकर्षित करती है। क्या आपको पता है कि दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं कहां की होती हैं। हम आपको बताते हैं। वैसे हम जिन महिलाओं की बात कर रहे हैं, वे न तो कभी बूढ़ी होती हैं और न ही कभी बीमार होती हैं। उनपर उम्र का कोई असर नहीं होता।

पाकिस्तान में रहने वाली ये महिलाएं सबसे खूबसूरत महिलाएं मानी जाती हैं। नॉर्थ पाकिस्तान की काराकोरम पहाडिय़ों पर रहने वाले हुंजा लोग हुंजा वैली में रहते हैं। यहां की महिलाएं बेहद खूबसूरत होती हैं। उनकी खूबसूरती के चर्चे तो दुनियाभर में होते हैं।

हुंजा लोगों को दुनिया में सबसे लंबी उम्र वाले, खुश और स्वस्थ लोग माना जाता है। इस समुदाय के लोग कभी बीमार नहीं पड़ते। उन्हें कैंसर फ्री पॉपुलेशन माना जाता है, क्योंकि आज तक एक भी हुंजा कैंसर का शिकार नहीं बना। इस समुदाय की महिलाएं आराम से 160 साल तक की उम्र तक जी सकती हैं। यहां की औसत उम्र 120 साल है। यहां की महिलाएं 65 साल की उम्र में भी बच्चे पैदा कर सकती हैं।

ऐसा माना जाता है कि हुंजा लोग अलेक्जेंडर द ग्रेट की सेना के वंशज हैं। वे चौथी सदी में यहां आए थे। हुंजा समुदाय की लंबी उम्र और खूबसूरती का राज है अच्छा खाना पान। वे लोग ज्यादा से ज्यादा अखरोट खाते हैं। उनकी डायट में कच्ची सब्जियां, फल, अनाज, बारले, मेवे के अलावा दूध, अंडा और चीज भी शामिल हैं। खुद को स्वस्थ रखने के लिए ये लोग साल में 2 से 3 महीने खाना नहीं खाते और केवल जूस लेेते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned