सप्ताह भर से मृत नाग के पास बैठी है नागिन

Amanpreet Kaur

Publish: Dec, 29 2015 02:33:00 (IST)

Dunia Ajab Gajab
सप्ताह भर से मृत नाग के पास बैठी है नागिन

नाग नागिन की यह प्रेम कहानी अनोखी है, यहां नाग मर चुका है, लेकिन नागिन उसके शव को छोडऩे को तैयार नहीं है

ग्वालियर। आपने नाग-नागिन की प्रेम कहानियां फिल्मों या टीवी सीरियल्स में खूब देखी होंगी, लेकिन असल जिंदगी में भी कुछ इसी तरह की कहानी इन दिनों मुरैना के खेरिया गांव में देखने को मिल रही है। यहां मृत नाग के पास करीब सप्ताह भर से एक नागिन बैठी हुई है।

गांव वालों का मानना है कि नागिन सती हो रही है। ग्रामीण इसे एक चमत्कार मानते हुए नाग-नागिन की पूजा अर्चना के साथ वहां संकीर्तन में लगे हैं। नाग-नागिन की इस प्रेम कहानी के चर्चे दूर दूर तक छाए हुए हैं।

गांव के एक किसान ने बताया कि वह अपने खेत में काम कर रहा था कि अचानक एक नाग निकला। किसान ने उसे लाठी से मार दिया। थोड़ी देर बाद ही वहां एक नागिन भ्भी फुफकारती हुई पहुंच गई। इस पर किसान घबरा गया और उसने कुछ और साथियों के साथ मिलकर नागिन को भी लाठियों से मार दिया और पास के खेत में फेंक दिया।

अगले दिन लोगों ने देखा कि नागिन जिंदा है और अपने नाग के शव के पास बैठी है। नागिन बीते एक सप्ताह से उसी जगह नाग से लिपट कर बैठी है और उसने खाना पीना भी छोड़ दिया है। वह अपने नाग के पास से न तो रात को दूर होती है और न ही दिन में। नागिन के समर्पण को देख कर लोग उस जगह पूजा पाठ कर रहे हैं। ग्रामीण नाग का अंतिम संस्कार विधि विधान से कर उसकी अस्थ्यिों को गंगा में प्रवाहित करने की सोच रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned