गरीबी के चलते एक डॉलर में रचाई थी शादी, वैलेंडटाइन डे पर खर्चे 23 लाख

Amanpreet Kaur

Publish: Feb, 17 2017 01:05:00 (IST)

Dunia Ajab Gajab
गरीबी के चलते एक डॉलर में रचाई थी शादी, वैलेंडटाइन डे पर खर्चे 23 लाख

इस वैलेंटाइन डे पर इनकी दूसरी वेडिंग पार्टी में कुल 35 हजार डॉलर यानी कि करीब 23 लाख रुपए खर्च हुए

नई दिल्ली। समय हमेशा एक सा नहीं रहता। इंसान के दिन फिरते हैं तो वह कभी गरीब से अमीर तो कभी अमीर से गरीब हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ कीनिया के नैरोबी में रहने वाले इस कपल के साथ। कभी आर्थिक तंगी के कारण इस कपल ने मात्र एक डॉलर में शादी रचाई थी, लेकिन अब वैलेंटाइंस डे पर इस कपल ने 23 लाख रुपए खर्च किए हैं।

आर्थिक तंगी के कारण कई बार इस जोड़े ने अपनी शादी को टाला था, लेकिन मात्र 1 डॉलर में शादी रचाने के कारण यह जोड़ा काफी चर्चा में भी रहा। अब वैलेंटाइन डे पर इतना पैसा खर्च करने के कारण एक बार फिर यह जोड़ा सुर्खियों में है।

विल्सन और एन मुटुरा ने साधारण जींस और टीशर्ट में ही शादी रचाई थी। इन्होंने एक दूसरे को देने के लिए स्टील की 2 अंगूठियां ली थीं। तब इनकी शादी में केवल एक डॉलर खर्च किया गया था, लेकिन इस वैलेंटाइन डे पर इनकी दूसरी वेडिंग पार्टी में कुल 35 हजार डॉलर यानी कि करीब 23 लाख रुपए खर्च हुए । इस पार्टी का आयोजन नैरोबी में किया गया था।

सूत्रों के अनुसार इस जोड़े की औपचारिक शादी तो पहले ही हो चुकी थी, लेकिन इस वैलेंटाइन डे के मौके पर इन्होंने नई अंगूठी एक दूसरे को पहीनाई। कीनिया के लोग ऑनलाइन सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर अब इतना पैसा क्यों खर्च किया गया। इनका कहना था कि वेडिंग पार्टी में पैसा क्यों खर्च किया गया, वेडिंग पार्टी में पैसा उड़ाने से ज्यादा अच्छा था कि उन्हें आर्थिक मदद की जाती।

हालांकि इस पार्टी को आयोजित करने वाले सिल्क इवेंट्स प्लानर लिमिटेड के अल्टोनेन जुंबा ने कहा कि इस जोड़े को पहले ही मदद पहुंचाई जा चुकी है और यह उनकी लाइफ को रोमांटिक बनाने के  लिए था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned