सब्जियों और फलों की यह अनोखी शेप कर देगी हैरान

Amanpreet Kaur

Publish: Jun, 19 2017 03:07:00 (IST)

Dunia Ajab Gajab
सब्जियों और फलों की यह अनोखी शेप कर देगी हैरान

चाइनीज कंपनी फ्रूट मोल्ड लंबे समय से सब्जियों को और फलों को मॉर्डन लुक देने की दिशा में काम कर रही है

नई दिल्ली। चाइनीज कंपनी फ्रूट मोल्ड लंबे समय से सब्जियों को और फलों को मॉर्डन लुक देने की दिशा में काम कर रही है। ऐसे में हाल ही कंपनी ने नाशपाती को नया आकार दिया है। यह देखने में लाफिंग बुद्धा जैसा लग रहा है।

यह कंपनी पूर्वी चीन सूजौ जियांगसू में स्थित है। कंपनी ने कंकाल खोपड़ी के आकार में कद्दू उगाया है। कंपनी पूरी दुनिया में ऐसी कस्टम डिजाइन अपनी वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराती है।

सब्‍ज‍ियों को ऐसे अनोखे आकार देने वाली यह चाइनीज कंपनी फ्रूट मोल्ड पूरी दुन‍िया में अपने इस ब‍िजनेस से लोगों को प्रभाव‍ित कर रही है। उसका फलों को फल-सब्जियों को मनचाहा आकार देने वाला आइड‍िया खूब पसंद क‍िया जा रहा है। इसके पहले कंपनी द‍िल के आकार में आई लव यू ल‍िखे फल भी उगा चुकी है। यह देखने में बेहद खूबसूरत है।


अपने अभी तक गोल व लंबे ड‍िजाइन में तरबूज देखे होंगे लेक‍िन यह कंपनी द‍िल के आकार में इन्‍हें उगा चुकी है। कंपनी इन फलों और सब्‍ज‍ियों को इन स्‍टाइल‍िश ड‍िजाइन में उगाने के लि‍ए प्लास्टिक से सांचों की मदद लेती है। इसके पहले स‍ितारे के डि‍जाइन वाला खीरा भी लोगों को खूब पसंद आया चुका है। कंपनी सांचों को फलों के बड़े होने से पहले ही पहना देती है। चौकोर रंग का सेब शायद ही आपने देखा। फ्रूट मोल्ड कंपनी चौकोर ड‍िजाइन में तरबूज और सेब उगा चुकी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned