नेतृत्व परिवर्तन क्या हुआ BSP के इस बड़े यूनियन में लगी सदस्यता लेने की होड़

Satya Narayan Shukla

Publish: Jun, 20 2017 03:54:00 (IST)

Bhilai, Chhattisgarh, India
नेतृत्व परिवर्तन क्या हुआ BSP के इस बड़े यूनियन में लगी सदस्यता लेने की होड़

इंटक में नेतृत्व परिवर्तन के बाद सप्ताहभर के भीतर कर्मियों का दूसरा 32 का ग्रुप मंगलवार को सक्रिय सदस्यता ग्रहण करने पहुंचा।

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र में इंटक ने विभागों में पहुंचकर, कर्मियों से मुलाकात करना शुरू कर दिया है। इंटक में नेतृत्व परिवर्तन के बाद सप्ताहभर के भीतर कर्मियों का दूसरा 32 का ग्रुप मंगलवार को सक्रिय सदस्यता ग्रहण करने पहुंचा। यूनियन के नेता इसे बड़ी सफलता के तौर पर देख रहे हैं। इंटक के प्रवक्ता वीबी सिंह ने दावा किया कि सप्ताहभर के भीतर करीब 60 बीएसपी कर्मियों ने सक्रीय सदस्यता ग्रहण किया है। इंटक इस तरह से मजबूत हो रही है।
 
कर्मियों को अधिकार दिलाने का लिया संकल्प
यूनियन में शामिल हुए बीएसपी कर्मियों ने सदस्यता ग्रहण करते हुए डॉक्टर जी संजीवा रेड्डी व महासचिव एसके बघेल के नेतृत्व में आस्था व्यक्त की। इंटक को मजबूत करते हुए कर्मियों के अधिकारों की रक्षा करने का संकल्प लिया। तिरंगा गमछा देकर इन सदस्यों का स्वागत किया गया।इनमें बड़ी संख्या में एसीटी व ओसीटी भी शामिल हैं।

मिला जमीनी नेताओं को मौंका

यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि नए सक्रीय सदस्यों के जुडऩे की वजह यूनियन के सांगठनिक ढांचे में जो परिवर्तन आया है, वह है। जमीनी नेताओं को नेतृत्व दिए जाने से युवाओं में भी उत्साह है। यूनियन इससे मजबूत हो रही है। महासचिव ने कहा कि कर्मियों की समस्याओं के समाधान व उनकी जायज मांगो को पूरा कराने का वे लगातार प्रयास करेंगे।

यह हुए शामिल
जिन समस्याओं का स्थानीय स्तर पर समाधान नहीं होगा उसके लिए, यूनियन के राष्ट्रीय को अवगत कराया जाएगा। यूनियन की जिन कर्मियों ने सदस्यता ग्रहण की है, उनमें रेल मिल से एएस चंदेल, प्रकाश करैलिहर, ब्लास्ट फर्नेस-8  से प्रदीप कुमार, प्लेट मिल से कमलेश कुमार सिंह, सुनील कुमार, एसएमएस-1 से एसी गोयल, हरिशचंद्र ठाकुर, टीएंडडी से कुमार भारद्वाज, योगेश कुमार शर्मा, उल्लास कुमार उपाध्याय, बीएल सोनकर।

भागवत ठाकुर, निर्भय सिंह, प्रोजेक्ट से एसवी गायकवाड, ईआरएस से एसएनसाहू, इंस्ट्रुमेंटेशन से ओपी रावले, कोक ओवन से गणेश कुमार, उग्रसेन, टुमन कुमार, लालजी, नवल कुमार, विकास कुमार करपाल, खेमराज, राधेश्याम, देवप्रसाद, फलेश कुमार, कमलेश कुमार, बहोरन लाल, नारायण साहू, पूर्णांनंद रावटे, नेत्रपाल, रविंद्र शेंडे, मनीराम एवम जगदीश राणा हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned