BSF 51 स्थापना दिवस: हिम्मत वतन की तुमसे है..हम है सीमा के रखवाले...

Satya Narayan Shukla

Publish: Dec, 01 2016 04:31:00 (IST)

Bhilai, Chhattisgarh, India
 BSF 51 स्थापना दिवस: हिम्मत वतन की तुमसे है..हम है सीमा के रखवाले...

51 वां स्थापना दिवस सीमांत और क्षेत्रीय मुख्यालय सेक्टर 3 भिलाई में मनाया। बीते सात वर्ष से बीएसएफ रावघाट माइनिंग प्रोजेक्ट और एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत उत्तर बस्तर कांकेर में तैनात है।

भिलाई.सीमा सुरक्षा बल ने गुरुवार को अपना 51 वां स्थापना दिवस सीमांत और क्षेत्रीय मुख्यालय सेक्टर 3 भिलाई में मनाया। बीते सात वर्ष से बीएसएफ रावघाट माइनिंग प्रोजेक्ट और एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत उत्तर बस्तर कांकेर में तैनात है। बीएसएफ आईजी महेंद्र सिंह ने इस अवसर पर जवानों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें निरंतर आगे बढऩे प्रेरित किया। उत्कृष्ठ कार्य करने वाले 9 जवानों को सम्मानित किया। 51 वें स्थापना दिवस पर केक काटकर जवानों ने खुशियां मनाई।



56 इंच का सीना दिखाया
देश की सरहद में प्रथम पंक्ति में तैनात बीएसएफ जवानों ने स्थापना दिवस पर गर्व से 56 इंच का सीना तानकर कहा हम सीमा पहरी हैं। इस अवसर बीएसएफ आईजी ने कहा कि वर्ष 2009 में छत्तीसगढ़ देश की सबसे बड़ी आंतरिक समस्या से जूझ रहा था। तब कांकेर में बीएसएफ की तैनाती की गई। बीएसएफ ने बखूबी अपने दायित्वों का निर्वाह करते हुए आदिवासियों का दिल जीता है। एंटी नक्सल ऑपरेशन में लगातार कामयाबी मिल रही है। जिससे जवानों का हौसला बढ़ा है।

जवानों ने किया फैशन शो
51 वें स्थापना दिवस पर भिलाई मुख्यालय में रंगारंग कार्यक्रम के बीच जवानों ने फैशन शो किया। अलग-अलग समय और ड्यूटी में पहने जाने वाले वर्दी का प्रदर्शन किया। हथियारों से लैस होकर मोर्चे पर जान की बाजी लगाने के साहस का परिचय कराया। युद्धकला के साथ जवानों ने सुरीले नगमें छेड़कर महफिल में रंग जमा दिया। इन सबके बीच जवानों ने दृढ़ संकल्प लिया कि कांकेर को जल्द ही लाल आतंक के साए से मुक्त कराएंगे। कार्यक्रम में डीआईजी राजेंद्र पांडेय, डीआईजी प्रसाद, केवी राघवाचारचुलु सहित जवान उपस्थित थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned