scriptDushmantha Chameera's Blitz Puts Sri Lanka on Top Against New Zealand | हेमिल्टन टेस्टः चामीरा के आगे लड़खड़ाया न्यूजीलैंड | Patrika News

हेमिल्टन टेस्टः चामीरा के आगे लड़खड़ाया न्यूजीलैंड

Published: Dec 19, 2015 01:52:04 pm

Submitted by:

balram singh

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 232 रन बना लिए हैं।

न्यूजीलैंड ने सेडॉन पार्क पर श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 232 रन बना लिए हैं।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डग ब्रेसवेल 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 292 रन बनाए।

दूसरे दिन शनिवार को अपने पहले दिन के स्कोर 264 रन से आगे खेलने उतरी श्रीलंका का दिन का पहला विकेट कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (77) के रूप में गिरा। वह तेज गेंदबाज टिम साउदी का शिकार हुए।
Dushmantha Chameera

मैथ्यूज के जाने के बाद न्यूजीलैंड ने जल्द ही श्रीलंका की पूरी टीम को 292 रनों पर पवैलियन भेज दिया। श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक स्कोर मैथ्यूज ने बनाया। उनके अलावा मिलिंदा श्रीवर्धना ने 62 रन का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड की तरफ से साउदी ने तीन विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट और डग ब्रेसवेल को दो-दो विकेट हासिल हुए। नील वेगनर को एक विकेट मिला जबकि दो बल्लेबाज रन आउट हुए।
martin guptill

अपनी पहली पारी में खेलने उतरी न्यूजीलैंड को सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (50) और टॉम लैथम (28) ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। न्यूजीलैंड का पहला विकेट लैथम के रूप में गिरा। उन्हें दुशमंथा चामीरा ने दिमुथ करूणारत्ने के हाथों कैच करा साझेदारी को तोड़ा।

स्कोरबोर्ड में दो रन ही जुड़े थे तभी चामीरा ने नए बल्लेबाज केन विलियम्सन (1) को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई।
Angelo Mathews and Kusal Perera

विलियम्सन के बाद गुप्टिल भी पवैलियन लौट गए। गुप्टिल के आउट होने के बाद कोई अच्छी साझेदारी नहीं हो सकी और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। चामीरा ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया और अहम समय पर विकेट लेकर न्यूजीलैंड पर दबाव बनाए रखा।

न्यूजीलैंड की पहली पारी में नौ विकटे गिर चुके हैं और वह अब भी श्रीलंका के पहली पारी के स्कोर से 60 रन पीछे है।
rangana herath

श्रीलंका की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज चामीरा रहे। उन्होंने पांच बल्लेबाजों को आउट किया जबकि रंगना हेराथ को दो विकेट मिले। लकमल और नुवान प्रदीप को एक-एक विकेट मिला।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.