अब तो लोग भी कहने लगे ये तो भैसों का स्कूल है...बच्चों का नहीं

Satya Narayan Shukla

Publish: Jul, 17 2017 02:50:00 (IST)

Bhilai, Chhattisgarh, India
 अब तो लोग भी कहने लगे ये तो भैसों का स्कूल है...बच्चों का नहीं

शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला जुनवानी के प्रार्थना स्थल में अवैध रूप से संचालित भैंस खटाल को हटाने के लिए जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा।

भिलाई. शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला जुनवानी के प्रार्थना स्थल में अवैध रूप से संचालित भैंस खटाल को हटाने के लिए जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा। नगर पालिका निगम भिलाई के जनदर्शन में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने बताया कि खटाल की वजह से बच्चे ठीक तरह से पढ़ नहीं पा रहे हैं।

विवादित है भैंस खटाल आज तक नहीं हटाया
शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला जुनवानी प्रांगण में लंबे समय से अवैध रूप से भैंस खटाल संचालित किया जा रहा है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के शेख सादिक रजा ने बताया कि बरसात के मौसम में भैंस खटाल के कारण स्कूल में चारों ओर गंदगी पसरी हुई है। बदबू की वजह से बच्चों का सांस लेना भी दुभर हो गया है।

सबको सौंपा ज्ञापन नहीं हटा खटाल
सरकारी स्कूल परिसर में भैंस खटाल की शिकायत अलग-अलग संगठनों ने कलेक्टर से लेकर शिक्षा विभाग तक इसकी शिकायत की। बावजूद भैंस खटाल टस से मस नहीं हुआ। उल्टा स्कूल में आने वाले बच्चों के लिए यहां पढऩा किसी सजा से कम नहीं है।

 Jogi congress men Complain Councillor

दी आंदोलन की चेतावनी
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेसियों ने एक सप्ताह का अल्टीमेटम देते हुए निगम आयुक्त के नाम सोमवार को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर खटाल स्कूल परिसर से नहीं हटा तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। कार्यकर्ताओं ने तत्काल कार्यवाही की मांग करते हुए खटाल हटाने कहा है। गंदगी में सने स्कूल को साफ-सुथरा करने अभियान छेडऩे की बात कही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned