सिक्युरिटी कंपनी का ठेका खत्म होते ही तालपुरी कॉलोनी में चोरी

Satya Narayan Shukla

Publish: Dec, 01 2016 08:00:00 (IST)

Bhilai Nagar, Chhattisgarh, India
सिक्युरिटी कंपनी का ठेका खत्म होते ही तालपुरी कॉलोनी में चोरी

तालपुरी इंटरनेशनल कॉलोनी में सिक्योरिटी टेंडर की मियाद पूरा होते ही कंट्रेक्टर ने गार्डस  वापस बुला लिए। इसके बाद ही दिन दहाड़े घर में चोरी हो गई।

भिलाई. तालपुरी इंटरनेशनल कॉलोनी में सिक्योरिटी टेंडर की मियाद पूरा होते ही कंट्रेक्टर ने गाड्र्स वापस बुला लिए। इसके बाद ही दिन दहाड़े घर में चोरी हो गई। चोरों ने उस वक्त वारदात को अंजाम दिया, जब घर में ताला लगा था। ताला तोड़कर आलमारी में रखे नकदी और ज्वेलरी पार कर दिए। प्रार्थी ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ 454, 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

घटना बी ब्लॉक के डेजी-197 की

घटना गुरुवार की सुबह 9 से 11 बजे के बीच बी ब्लॉक के डेजी-197 की है। पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता बीएसपी कर्मचारी विनोद कुलकर्णी सुबह 9 बजे घर से निकल गए थे। उनकी पत्नी भी स्कूल में पढ़ाने चली गईं। बैंक का काम निपटाकर विनोद करीब 11 बजे घर लौटे। घर पर दरवाजे का ताला टूटा मिला।

15 हजार नकद और आभूषणों पर हाथ साफ

घर के अंदर जाकर देखा तो आलमारी में रखे पूरा सामान बिखरा पड़ा था। उसमें रखे 15 हजार नकद और आभूषणों पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था। इसके बाद इसकी रिपोर्ट भिलाई नगर थाना में दर्ज कराई। पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आलमारी से ले गए जेवर
पुलिस के अनुसार सोने का एक जोड़ी झुमका 4 ग्राम, एक सोने का टप्स 4 ग्राम, एक सोने की अंगूठी 4 ग्राम, एक चांदी का तोड़ा, एक चांदी की गिलास, थाली, चम्मच और 100 के एक बंडल, दो हजार की एक नोट और 500 रुपए की एक नोट को पार कर दिए।

रैकी की फिर घुसे घर में
पुलिस ने बताया कि तालपुरी में सिक्योटी का टेंडर गुरुवार को खत्म हो गया था। सिक्योरिटी ने अपने बोरिया विस्तर को समेट लिया है। कॉलोनी की सुरक्षा गार्डों के नहीं होने का चोरों ने फायदा उठाया है। पुलिस ने बताया कि वे पहले से वारदात को अंजाम देने के लिए रेकी की होगी। इसके बाद ही दिन दहाड़े वारदात को अंजाम दिया है।

गृह निर्माण मंडल की जवाबदारी
तालपुरी रेसीडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील चौरसिया ने बताया कि गृह निर्माण मंडल को अभी दो साल तक फ्री सर्विस देना है। बिना नोटिस दिए दोनों ब्लाकों के सुरक्षा कंपनी का अनुबंध रद्द कर दिया है। मंडल की लापरवाही के कारण अनुबंध समाप्त होते ही कॉलोनी में चोरी हो गई। उन्होंने बताया कि अभी बहुत सारे काम अपूर्ण है। कॉलोनी में सभी हितग्राहियों के आने एवं दो साल तक फ्री सर्विस देने के बाद नगर निगम को हस्तांतरित किया जाना है। ऐसा लगता है कि मंडल प्रबंधन काम अधूरा छोड़कर कॉलोनी को नगर निगम को हस्तांतरित करना चाहता है। इसका एसोसिएशन के अलावा कॉलोनी के सभी रहवासी विरोध करेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned