यहां सोना-चांदी छोड़ गरीबों का राशन उड़ा ले गए चोर

Satya Narayan Shukla

Publish: Jun, 20 2017 11:15:00 (IST)

Bhilai, Chhattisgarh, India
यहां सोना-चांदी छोड़ गरीबों का राशन उड़ा ले गए चोर

बीरेभाठा पंचायत शासकीय उतिच मूल्य की दुकान में बीती रात चोरी हो गई। यहां से चोर 70 कट्टा चावल और 4 कट्टा शक्कर की बोरी ले गए।

भिलाई. बीरेभाठा पंचायत शासकीय उतिच मूल्य की दुकान में बीती रात चोरी हो गई। यहां से चोर 70 कट्टा चावल और 4 कट्टा शक्कर की बोरी ले गए। नंदनी पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत जुर्म दर्ज किया है। पुलिस को आस-पास के लोगों पर ही शक है।

आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इधर दुकान संचालक पर हितग्राहियों ने पूरा राशन सामग्री नहीं बांटने का आरोप लगाया है। थाना प्रभारी एलएस कश्यप ने बताया कि शासकीय उचित मूल्य दुकान के संचालक बैतल कुमार जोशी ने चोरी की सूचना दी। सूचना पर तत्काल घटना स्थल का मुआयना किया गया। दुकान के सामने के दरवाजे का ताला  तोड़कर चावल और शक्कर पार कर दिया।

बोरियों से नहीं गिरा एक दाना
रजिस्टर में दर्ज करीब 35 क्विंटल चावल और 2 क्विंटल शक्कर चोरी हो गई। सवाल यह उठता है कि चोर बाकायदा गाड़ी में सामग्री भर कर चोरी कर ले गए। लेकिन जमीन पर अनाज का एक भी दाना गिरा हुआ नहीं मिला। पुलिस ने बताया कि दुकान संचालक के यहां शादी-ब्याह का कार्यक्रम भी था।

वहां के हितग्राहियों ने संचालक पर आरोप लगाया है कि जब राशन दुकान में था। उसे क्यों नहीं वितरित किया गया। हितग्राही हेमंत बंजारे ने बताया कि इस बार चावल खरीदने के लिए आए थे। दुकानदार ने कहा था कि शक्कर खत्म हो गई है। अब 2 क्विंटल शक्कर कहां से आ गई।

वहीं हितग्राही सुनील कुमार यादव ने कहा कि दुकान संचालन ने हम लोगों से झूठ बोला। राशन की पूरी सामग्री वितरित नहीं करता। जनपच सदस्य सतपाल बांधे ने बताया कि गरिबों के लिए राशन  आता है, उसे  पूरा वितरित करना चाहिए। इसकी जांच होनी चाहिए।

स्कूल में भी हुई थी चोरी
जनपद सदस्य ने बताया कि तीन माह पूर्व शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला स्कूल में भी चोरी हुई थी। चोर स्कूल में रखे चावल की बोरी गायब कर दिए थे। स्कूल प्राचार्य ने इसकी शिकायत की थी। मगर आज तक चोरों का पता नहीं चला।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned