#cg10thresult:रोज सात घंटे पढऩे वाली श्रेष्ठा को गणित और सोशल साइंस में सौ में सौ अंक

Durg, Chhattisgarh, India
 #cg10thresult:रोज सात घंटे पढऩे वाली श्रेष्ठा को गणित और सोशल साइंस में सौ में सौ अंक

महावीर स्कूल में 10वीं की छात्रा श्रेष्ठा गुप्ता ने मेरिट में 10 वां स्थान प्राप्त किया है। उसे कुल 96,17 प्रतिशत अंक मिले। गणित और सोशल साइंस में सौ में सौ अंक मिले।

दुर्ग. महावीर स्कूल में 10वीं की छात्रा श्रेष्ठा गुप्ता ने मेरिट में 10 वां स्थान प्राप्त किया है। उसे कुल 96,17 प्रतिशत अंक मिले। गणित और सोशल साइंस में सौ में सौ अंक मिले। श्रेष्ठा ने बताया कि वो रोज 6 से 7 घण्टे पढ़ाई करती है। ट्यूशन या कोचिंग में कभी पढ़ाई नहीं की। बड़ी बहन श्रुति गुप्ता ने उसे हमेशा पढ़ाई में मदद की। बड़ी बहन श्रुति पिछले साल 12 वीं में मेरिट में आई थी। भविष्य में इंजीनियर बनने की ख्वाहिश रखने वाली श्रेष्ठा ने बताया कि उसके पापा ही उसके रोल मॉडल है।

विषयवार प्राप्त नंबर
गणित-100
साइंस-100
हिंदी- 1
संस्कृत 91
सोशल-98
इंग्लिश-97



बेटा नहीं, बेटियों पर गर्व

श्रेष्ठा की मां सगीता गुप्ता की 3 बेटियां है। सबसे बड़ी बेटी श्रिया गुप्ता ट्रिपल ई में बीई कर चुकी है। मंझली बेटी श्रुति भी पिछले साल मेरिट में आई थी। इस साल वो ट्रिपल ईई में बीई कर रही है। संगीता ने बताया कि बेटा न होने के बावजूद उन्हें कोई दु:ख नहीं है। तीनों बेटियों पर उन्हें गर्व है। उनकी बेटियां किसी से कम नहीं है। श्रेष्ठा के पिता की बेमेतरा सिमगा रोड पर राकां झलमला में इलेक्ट्रॉनिक शॉप है। मां हाउस वाइफ  है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned