निगम के तोड़ूदस्ते पर फेंका पेट्रोल बम, महिला सहित एक आरोपी गिरफ्तार

Durg, Chhattisgarh, India
 निगम के तोड़ूदस्ते पर फेंका पेट्रोल बम, महिला सहित एक आरोपी गिरफ्तार

निगम के तोड़दस्ते को देखकर अतिक्रमणकारी व्यक्ति दुकान के भीतर छिप गया और कार्रवाई का विरोध करते हुए दस्ते पर बम फेंकने लगा।

दुर्ग. नगर निगम के तोड़ूदस्ते को शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने में विचित्र स्थिति का सामना करना पड़ा। निगम के तोड़दस्ते को देखकर अतिक्रमणकारी व्यक्ति दुकान के भीतर छिप गया और कार्रवाई का विरोध करते हुए दस्ते पर बम फेंकने लगा। अतिक्रमणकारी के इस अप्रत्याशित हमले से दस्ते के अधिकारी-कर्मचारी के होश उड़ गए। 

दुकान के भीतर से दस्ते पर पटाखे फेंकते रहे

लगभग आधे घंटे तक वह व्यक्ति दुकान के भीतर से दस्ते पर एटम बम (पटाखे) फेंकते रहे। इस दौरान वहां पर टै्रफिक जाम हो गया और लोगों की भीड़ लग गई थी। बाद में अतिक्रमणकारी व्यक्ति को पेट्रोल बम के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसके कुछ देर पहले ही घर की एक महिला सदस्य को गिरफ्तार पुलिस अपने साथ ले गई थी।

लुचकी तालाब के सामने जिमी कार्ड्स का अतिक्रमण

नगर निगम का तोड़ूदस्ता आज लुचकी तालाब के सामने जिमी कार्ड्स के संचालक द्वारा अतिक्रमण कर बनाए दुकान और मकान को तोडऩे पहुंचा था। तोड़ूदस्ता कार्रवाई कर पाता इसके पहले ही दुकान संचालक दुकान बंद कर ऊपर बने कमरे में चढ़ गया और दस्ते पर बम फेंकने लगा। उसके इस हरकत से दस्ते के अधिकारी और कर्मचारी सन्न रह गए। दस्ते को समझ नहीं आ रहा था कि कब्जाधारी को कैसे बाहर निकाला जाए।

पहले महिला को गिरफ्तार किया

बिना पुलिस बल के कार्रवाई के लिए पहुंचे दस्ते को मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस के पहुंचने पर कार्रवाई का विरोध कर रही महिला को घर के भीतर से निकालकर थाने ले गई। इसके बाद भी अतिक्रमणकारी व्यक्ति घर के भीतर से लगातार पटाखे फोड़ रहा था। वह बार-बार दस्ते को बम से उड़ाने की धमकी भी दे रहा था।

आरोपी कब्जाधारी पेट्रोल बम के साथ गिरफ्तार

लगभग आधे घंटे बाद पुलिस की मदद से आरोपी कब्जाधारी को पेट्रोल बम के साथ गिरफ्तार किया गया। कब्जाधारी की गिरफ्तारी के बाद निगम तोड़दस्ते ने तोडफ़ोड़ की कार्रवाई शुरू की। बता दें कि सोनी परिवार के जिम जर्जर मकान को तोडऩे निगम का दस्ता पहुंचा था वहां पर चार भाइयों की संपत्ति थी। तीन भाइयों ने अपने हिस्सों को बेच दिया है। एक भाई अभी भी जर्जर मकान में रह रहा है। बताया जाता है कि भाइयों में संपत्ति विवाद का मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned