बजाज ऑटो ने बीएस-4 मानदंडों का अनुपालन शुरू किया

Economy
बजाज ऑटो ने बीएस-4 मानदंडों का अनुपालन शुरू किया

 बजाज ऑटो ने ईपीसीए के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए एक अप्रेल से बीएस-4 पूर्व वाहनों की बिक्री एवं रजिस्ट्रेशन बंद करने की घोषणा की है। कंपनी निर्धारित तिथि से पहले ही बीएस-4 के मानदंडों का अनुपालन शुरू कर दिया है। 

नई दिल्ली. बजाज ऑटो ने ईपीसीए के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए एक अप्रेल से बीएस-4 पूर्व वाहनों की बिक्री एवं रजिस्ट्रेशन बंद करने की घोषणा की है। कंपनी निर्धारित तिथि से पहले ही बीएस-4 के मानदंडों का अनुपालन शुरू कर दिया है। कंपनी के मुताबिक, जनवरी, 2017 से सभी दोपहिया एवं तीन पहिया वाहनों का निर्माण बीएस-4 के कठोर मानदंडों के अनुरूप किया जा रहा है।

सभी वाहन बीएस-4 मानदंडों के अनुरूप

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने पहले ही इस बात की पुष्टि की थी कि एक अप्रेल से पूरे देश में बीएस-4 के अनुरूप वाहनों की बिक्री या रजिस्ट्रेशन नहीं किया जा सकेगा। हालांकि, कुछ ऑटोमोबाइल कंपनियों ने इस समय सीमा को बढ़ाने का अनुरोध किया है। बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा कि एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में बजाज ऑटो ने इस दिशानिर्देश का पालन किया हैं। 
अक्टूबर, 2016 से ही बीएस-4 के अनुरूप वाहनों का उत्पादन शुरू कर दिया है। इसके अलावा, जनवरी से हमारे सभी तीन संयंत्रों द्वारा विनिर्मित उत्पाद बीएस-4 के अनुरूप हैं। इस प्रकार हमने यह सुनिश्चित किया है कि एक अप्रेल से पंजीकृत होने वाले सभी वाहन बीएस-4 मानदंडों के अनुरूप होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned