GST काउंसिल बैठक: हड़ताली कपड़ा व्यापारियों के सामने नहीं झुकी सरकार

Economy
GST काउंसिल बैठक: हड़ताली कपड़ा व्यापारियों के सामने नहीं झुकी सरकार

सरकार ने कपड़ा पर जीएसटी की दरें घटाने को सिरे से खारिज कर दिया है। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने साफ कहा कि कपड़ा पर जीएसटी की दरें कम नहीं की जाएगी। सरकार के इस फैसले के बाद सूरत के कपड़ा मंडी में मायूसी छाई है।

नई दिल्ली। देश भर में 1 जूलाई को "एक देश, एक टैक्स" लागू हो चुका है। जीएसटी लागू होने के पंद्रह दिन बाद सरकार ने पहली बैठक की। सरकार ने कपड़ा व्यापारियों को राहत नहीं दी है। सरकार ने कपड़ा पर जीएसटी की दरें घटाने को सिरे से खारिज कर दिया है। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने साफ कहा कि कपड़ा पर जीएसटी की दरें कम नहीं की जाएगी। सरकार के इस फैसले के बाद सूरत के कपड़ा मंडी में मायूसी छाई है। गौरतलब है कि 1000 रुपए से कम कीमत के कपड़ों पर 5 फीसदी जीएसटी है। वहीं एक हजार से ज्यादा कीमत वाले कपड़ों पर 12 फीसदी का जीएसटी है। 


विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक
ऐसा पहली बार हुआ की यह बैठक विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई। इस बाबत वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी दी। आपको बता दें की यह बैठक समय से पहले हुई । जीएसटी लागू होने से ठीक एक दिन पहले 30 जून को कांउसिल के बैठक में यह फैसला लिया गया था कि अगली बैठक 5 अगस्त को होगी लेकिन मौजूदा हालात की समीक्षा करने के लिए बैठक को पहले ही बुला लिया गया है।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned