108 एम्बुलेंस के 2840 कर्मचारियों की हड़ताल, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Shribabu Gupta

Publish: Apr, 26 2017 01:24:00 (IST)

Employee Corner
 108 एम्बुलेंस के 2840 कर्मचारियों की हड़ताल, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

राज्य में बुधवार सुबह आठ बजे से 108 एम्बुलेंस के 2840 कर्मचारियों की हड़ताल शुरू हो गई है। पूरे प्रदेश से एंबुलेंस कर्मचारी राजधानी पहुंचे हैं...

मध्यप्रदेश। राज्य में बुधवार सुबह आठ बजे से 108 एम्बुलेंस के 2840 कर्मचारियों की हड़ताल शुरू हो गई है। पूरे प्रदेश से एंबुलेंस कर्मचारी भोपाल पहुंचे हैं। वे यहां सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। वहीं आज पूरे प्रदेश में घायलों या मरीजों को 108 एंबुलेंस की सेवा नहीं मिल पाएगी। प्रदेश के सभी जिलों में एंबुलेंस हैंडओवर कर हड़ताल की जा रही है।

600 एंबुलेंस सड़क पर
आपको बता दें कि पूरे प्रदेश में 600 के करीब 108 एंबुलेंस सेवाएं देती हैं। इनमें 2840 कर्मचारी कार्यरत हैं, जो लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार को ये सभी कर्मचारी भोपाल के ईदगाह हिल्स पहुंचे, जहां उन्होंने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। मंगलवार शाम को ही कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया था और भोपाल पहुंचने की तैयारी कर ली थी।



एम्बुलेंस कर्मचारी संघ के निपेन्द्र मिश्रा ने बताया कि प्रदेश भर से कर्मचारियों के आने सिलसिला शुरू हो गया है, जिन्हें अलग-अलग जगहों पर ठहरायाय जा रहा है। रात की पाली खत्म होते ही सभी जिलों में कर्मचारियों ने एंबुलेंस को प्रबंधन के हवाले कर दिया था। बुधवार को कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया। जबकि गुरुवार को रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।





ठप हो जाएगी व्यवस्था, वैकल्पिक इंतजाम नहीं
सभी एम्बुलेंस  कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से प्रदेश भर में आपातकालीन स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ठप हो जाएंगी। लेकिन एनएचएम या ठेका कम्पनी ने इसे रोकने या मरीजों को होने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned