HRTC कर्मचारियों को परिवहन मंत्री ने दिवाली से पहले दिया तौहफा

Indresh Gupta

Publish: Oct, 19 2016 04:15:00 (IST)

Employee Corner
HRTC कर्मचारियों को परिवहन मंत्री ने दिवाली से पहले दिया तौहफा

सभी स्मार्ट कार्डों को सुपरसीड कर जाएगा और इससे निगम की बसों में सीनियर सिटीजन को 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

शिमला। हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों को लंबित डीए की किस्त जारी कर दी गई है। इसके साथ ही अगली किस्त कर्मचारियों को नियमित रूप से मिलनी शुरू हो जाएगी। परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने कहा है कि कर्मचारियों को दिवाली से पहले महंगाई भत्ते की किस्त जारी की जाएगी।

शिमला में एच.आर.टी.सी. के बोर्ड ऑफ डायरैक्टर की 137वीं बोर्ड मीटिंग के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए बाली ने कहा कि महंगाई भत्ते पर एकमुश्त 18 करोड़ रुपए का भार पड़ेगा जबकि हर माह 1 करोड़ रुपए एच.आर.टी.सी. वहन करेगा। इसके साथ ही उन्होंने निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अगस्त माह की पैंशन शीघ्र जारी करने को कहा है।

बाली ने कहा कि सितम्बर माह की पैंशन का मामला सरकार के समक्ष रखा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने शिमला में एक मोबाइल एप भी शुरू किया, जिसमें घर बैठे बस की बुकिंग की जा सकेगी। निगम के चालक-परिचालकों की कंपनसैटरी लीव पर बाली ने कहा कि निगम ने कर्मियों की प्रतिपूरक अवकाश की लंबित मांग को मान लिया है।

सीनियर सिटीजन को किराए में 30 प्रतिशत छूट

परिवहन मंत्री ने दिवाली से पहले प्रदेश के सीनियर सिटीजन को किराए में 30 प्रतिशत छूट का तोहफा दिया है। सीनियर सिटीजनों का 50 रुपए में सम्मान कार्ड बनाया जाएगा जोकि पिछले सभी स्मार्ट कार्डों को सुपरसीड कर जाएगा और इससे निगम की बसों में सीनियर सिटीजन को 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned