पैरिसः चाकू लेकर म्यूजियम में घुस रहा था शख्स, सैनिक ने मारी गोली

Europe
पैरिसः चाकू लेकर म्यूजियम में घुस रहा था शख्स, सैनिक ने मारी गोली

नवंबर 2015 में आईएस के आतंकियों ने पैरिस के नैशनल स्टेडियम में एक समारोह के दौरान हमला कर 130 लोगों की हत्या कर दी थी।

पैरिस। फ्रांस की राजधानी पैरिस मे सेना के एक जवान ने चाकू से लैस हमलावर को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने बताया कि एक संदिग्ध हमलावर शुक्रवार को पैरिस के लूवर म्यूजियम में 'अल्लाहो अकबर' चिल्लाते हुए एक सुरक्षा बल पर चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बल के एक जवान ने हमलावर को पांच गोली मारकर घायल कर दिया। पुलिस के अनुसार, संदिग्ध हमलावर सूटकेस लेकर लूवर म्यूजियम में घुसने की कोशिश कर रहा था।

बैग में नहीं मिला कोई विस्फोटक
शहर के मुख्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर के पास दो बैग था, जिसमें किसी भी प्रकार का कोई विस्फोटक नहीं मिला है। घटना के बाद प्रधानमंत्री बर्नाड ने हमले की प्रकृति को देखते हुए इसे आतंकवादी हमला बताया है। इसके साथ ही पूरे इलाके के साथ म्यूजियम को भी खाली करा लिया गया है। गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर लोगों से अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह किया है। पिछले कुछ वर्षों से फ्रांस सर्वोच्च अलर्ट पर है। बता दें कि पिछले साल फ्रांस में हुए आतंकी हमले के कारण इस म्यूजियम में पर्यटकों की संख्या में कमी आई है।

2015 में हो चुके हैं कई हमले
फ्रांस पिछले 2 वर्षों से आतंकवादी हमलों का शिकार बन रहा है। इसके लिए दूसरे देशों से आए शरणार्थियों पर लगातार सवालिया निशान उठ रहा है। फ्रांस में 2015 के जनवरी में शार्ली एब्‍दो मैगजीन के दफ्तर में हमला कर कई लोगों की हत्या कर दी गई थी। नवंबर 2015 में आईएस के आतंकियों ने पैरिस के नैशनल स्टेडियम में एक समारोह के दौरान हमला कर 130 लोगों की हत्या कर दी थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned