ISIS की गोलीबारी से दहला पेरिस, 1 पुलिसकर्मी की मौत 

Europe
ISIS की गोलीबारी से दहला पेरिस, 1 पुलिसकर्मी की मौत 

 पेरिस में गुरुवार शाम को एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। यहां चैम्स-एलीसीस शॉपिंग डिस्ट्रिक्‍ट में हुई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दो अन्‍य घायल हुए हैं। फ्रांस के गृह मंत्री का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में  गोलीबारी करने वाले शख्स को मार गिराया है। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है।

पेरिस। पेरिस में गुरुवार शाम को एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। यहां चैम्स-एलीसीस शॉपिंग डिस्ट्रिक्‍ट में हुई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दो अन्‍य घायल हुए हैं। फ्रांस के गृह मंत्री का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में  गोलीबारी करने वाले शख्स को मार गिराया है। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है।



ISIS ने ली जिम्मेदारी
गोलीबारी के बाद शॉपिंग स्‍ट्रीट के रूप में प्रसिद्ध चैम्स-एलीसीस के रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया है। आस-पास के मेट्रो स्‍टेशनों को भी बंद किया गया है। घटनास्‍थल पर आपात सेवाओं की दर्जनों वाहनों को भेजा गया है। आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट ने हमले की जिम्‍मेदारी ली है। 

बेल्जियम का रहने वाला था मारा गया आतंकी
संगठन ने यह भी कहा कि मारा गया हमलावर बेल्जियम का रहने वाला था। हालांकि, फ्रांसीसी पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।  गोलीबारी की यह घटना उस वक्‍त हुई है जब महज दो दिन पहले दक्षिणी मर्सील में पुलिस ने दो संदिग्‍धों को हथियारों और विस्‍फोटकों के साथ गिरफ्तार किया था। उन पर संदेह है कि वह रविवार को होने जा रहे राष्‍ट्रपति चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले हमला करने की फिराक में थे। गौरतलब है कि 2015 से फ्रांस में कई आतंकी हमले हुए थे। इनमें 230 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned