10 वीं-12वीं की परीक्षा में स्टुडेंट्स ले जा सकेंगे खाने-पीने का सामान

Jameel Khan

Publish: Mar, 16 2017 05:02:00 (IST)

Exam
10 वीं-12वीं की परीक्षा में स्टुडेंट्स ले जा सकेंगे खाने-पीने का सामान

10 वीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षा में बैठ रहे छात्र-छात्राओं को अपने साथ परीक्षा भवन में खान-पान की वस्तुओं को ले जाने की अनुमति दी गई है

नई दिल्ली।  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10 वीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षा दे रहे मधुमेह से पीडि़त छात्र-छात्राएं परीक्षा भवन में अपने साथ खाने-पीने का सामान ले जा सकते हैं। मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि सीबीएसई की 10 वीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षा में बैठ रहे छात्र-छात्राओं को अपने साथ परीक्षा भवन में खान-पान की वस्तुओं को ले जाने की अनुमति दी गई है। इनमें शुगर टेबलेट, चॉकलेट, कैंडी, फल जैसे केला, सेब और संतरा, स्नैक्स में सैंडविच जैसे खाद्य पदार्थ और 500 मिली तक की पानी की बोतल शामिल है।

उन्होंने कहा कि सीबीएसई ने मधुमेह से पीडि़त छात्रों को खाने पीने की वस्तुएं परीक्षा भवन में ले जाने की अनुमति दी है। इनकी सूची सीबीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि ये खाद्य वस्तुएं संबंधित केंद्र में पर्यवेक्षकों के पास रखी जाएंगी और मांग पर छात्र को दी जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned