दो दिन में होगी कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा

Kamal Rajpoot

Publish: Dec, 01 2016 10:56:00 (IST)

Exam
दो दिन में होगी कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा

निगम अधिकारियों के मुताबिक परीक्षा के लिए 29 व 30 दिसम्बर की तिथि निर्धारित की जानी है। पहले दिन इलेक्ट्रिकल ब्रांच का का पेपर होगा

जयपुर। प्रदेश की बिजली कम्पनियों में कनिष्ठ अभियंता के 817 पदों की भर्ती परीक्षा दो दिन में होगी। बतौर नोडल एजेंसी राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम ने सहायक अभियंता भर्ती परीक्षा के अनुभव व आवेदनों की अधिक संख्या को देखते हुए ये निर्णय किया है।

निगम अधिकारियों के मुताबिक परीक्षा के लिए 29 व 30 दिसम्बर की तिथि निर्धारित की जानी है। पहले दिन इलेक्ट्रिकल ब्रांच का का पेपर होगा। अगले दिन शेष ब्रांचों के पेपर होंगे। पांचों बिजली कम्पनियों में 1124 अभियंताओं की भर्ती प्रक्रियाधीन है। सहायक अभियंता के 284 पदों के लिए परीक्षा हो चुकी। 

कनिष्ठ अभियंता के 817 व जूनियर केमिस्ट 23 पदों पर परीक्षा होना बाकी है। इन दोनों पदों के लिए 60 हजार से अधिक आवेदन मिले है। अधिकांश आवेदन इलेक्टिकल ब्रांच के है, जिसके चलते परीक्षा दो भागों में कराने की तैयारी की जा रही है।

एईएन परिणाम जल्द
एक सप्ताह पहले हुई सहायक अभियंता भर्ती परीक्षा का परिणाम जल्द जारी होगा। सूत्रों के अनुसार प्राप्तांकों का डेटा लगभग तैयार है, लेकिन आरक्षण व्यवस्था के हिसाब से परिणाम जारी होने के चलते कुछ दिनों की देरी हो सकती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned