कर्मचारी चयन आयोग ने घोषित किए सीजीएल परीक्षा के परिणाम

Jameel Khan

Publish: Mar, 02 2017 12:01:00 (IST)

Exam
कर्मचारी चयन आयोग ने घोषित किए सीजीएल परीक्षा के परिणाम

टीयर I और टीयर II परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को उनके मूल दस्तावेज की जांच के साथ बुलाया जाएगा, इसलिए उम्मीदवार अपने सभी जरूरी दस्तावेज तैयार रखें

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (एसएसी) ने सीजीएल परीक्षा टीयर II  2016 का परिणाम घोषित कर दिया। एसएससी ने 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक चली कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया था। परीणाम आयोग की वेबसाइट पर मंगलवार को जारी किए गए। इसमें कुल 1 लाख 20 हजार 933 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा का आयोजन 12 और 13 जनवरी 2017 को फिर से आयोजन किया गया था।

परीक्षा का आयोजन देशभर के 356 परीक्षा स्थलों पर दो चरणों में आयोजित किए गए थे। इनमें से कुल 4796 उम्मीदवारों का चयन टीचर 1 में लिखित परीक्षा और टीचर 2 का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया गया है। आयोग सीजीएल टीयर 3, 2016 का आयोजन 19 मार्च को करेगा।

जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सीजीएल परीक्षा टीयर II, 2016 की परीक्षा दी थे वे इसका परिणाम और उत्तर पुस्तिका को आयोग द्वारा जारी की गई तीन विभिन्न लिंक पर देख सकते हैं।

आयोग ने जनवरी में अपनी आधिकारिक साइट पर सीजीएल परीक्षा टीयर II का परीणाम और उत्तर पुस्तिका जनवरी में जारी कर दी थी। टीयर I और टीयर II परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को उनके मूल दस्तावेज की जांच के साथ बुलाया जाएगा। इसलिए उम्मीदवार अपने सभी जरूरी दस्तावेज तैयार रखें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned