ये हैं गर्ल्स की फेवरिट हेयर स्टाइल्स

Sunil Sharma

Publish: Apr, 21 2017 12:51:00 (IST)

Fashion
ये हैं गर्ल्स की फेवरिट हेयर स्टाइल्स

बेहतर हेयर स्टाइल और ड्रेसअप आपकी पर्सनेलिटी को और खूबसूरत बना देते हैं

बेहतर हेयर स्टाइल और ड्रेसअप आपकी पर्सनेलिटी को और खूबसूरत बना देते हैं। यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ा देते हैं। इसलिए राइट ड्रेसअप के साथ गुडलुक अप में रहना खासकर युवाओं के लिए बेहद जरूरी है। लुक चेंज करने का सबसे आसान तरीका हेयर स्टाइल चेंज करना है। बदली हुई हेयर स्टाइल आपके लुक में बदलाव लाने के साथ ही आपके व्यक्तित्व को भी आकर्षक बनाती हैं।

यह भी पढें: लड़कियों से जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप

यह भी पढें: शादी में अगर दुल्हन करें ये गलती तो दूल्हे को भुगतनी पड़ती है सजा


इसके लिए कुछ युवा अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी की हेयरस्टाइडल फॉलो कर रहे हैं, वहीं कुछ अपनी पुरानी हेयरस्टाइल में ही बदलाव कर एक नई हेयर स्टाइल बनवा रहे हैं। यदि हेयर स्टाइल आपके चेहरे के आकार व प्रोफेशन के अनुरूप हो तो वह आत्मविश्वास को दुगुना बढ़ा देती है। अपने मौजूदा लुक में बदलाव करने के लिए युवा हेयर स्टाइल के साथ नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ हेयर स्टाइल टिप्स के बारे में...

स्ट्रेट हेयर है कूल स्टाइल
लंबे बालों वाली लड़कियों पर यह हेयर स्टाइल खूब जमता है। इसे करने में ज्यादा समय भी नहीं लगता। आजकल गर्ल्स इसे सबसे ज्यादा यूज कर रही हैं। इस तरह की हेयर स्टाइल में ज्यादा समय भी नहीं लगता है।

यह भी पढें: रोज सुबह भूखे पेट खाएं 5-10 किशमिश, शारीरिक कमजोरी दूर होगी, यह भी होंगे फायदे

एक ही स्टाइल से बोर होते हैं

आजकल लड़कियां एक ही स्टाइल बना बना कर बोर हो जाती हैं। ऐसे में वो हरदम नया स्टाईल ट्राई करना पसंद करती हैं। जिससे वो कई तरह के हेयर कट पसंद करती है। लड़कियों को बड़े बाल ज्यादा पसंद है, जिसमें स्पाइक कट, मैसी और हेयर कट ज्यादा पापुलर है।

पर्सनेलिटी के लिए अच्छी हेयर स्टाइल जरूरी
स्टाइलिश कपड़ों के साथ-साथ आपका यूनिक हेयर स्टाइल भी आपकी पर्सनेलिटी को बढ़ाता है। अगर आप शादी या किसी पार्टी फंक्शन में बिंदास और रफ एंड टफ स्टाइल में कुछ स्पेशल करना चाहती हैं तो गर्ल्स अपने हेयर स्टाइल को यूनिक और फंकी लुक दे सकती हैं। हेयर स्टाइल का चयन हमेशा हेयर टेक्सचर तथा सामने वाले आदमी की पर्सनेलिटी के हिसाब से ही तय होता है। फिर भी बालों का टिपिकल जूड़ा या चोटी छोड़कर गर्ल्स मेसी वेव्स, फिशटेल साइड ब्रेड, पफ स्टाइल या रफ-टफ जूड़ा बना सकती हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned