इस वेडिंग सीजन में दिखेंगे सबसे अलग, ट्राई करें ये फैशन टिप्स

Sunil Sharma

Publish: Dec, 01 2016 10:28:00 (IST)

Fashion
इस वेडिंग सीजन में दिखेंगे सबसे अलग, ट्राई करें ये फैशन टिप्स

ट्रेडिशनल के साथ बॉलीवुड स्टाइल को फॉलो कर रहे है यंगस्टर्स, डिजाइनर्स ने भी बॉलीवुड सैलेब्स के ड्रेसिंग सेंस पर तैयार किए डिजाइन

देश में शादियों की शुरुआत हो चुकी है और उतनी ही तेजी से ब्राइड और ग्रुम की तैयारियां भी तेज हो गई है। हर किसी की शादी में वेडिंग कपल के लिए उसकी ड्रेसेज ही खास होती है, जो शादी के आखिर तक टॉकिंग पॉइंट होती है। इस वेडिंग सीजन में कपल बॉलीवुड के साथ ही फैशन शो में छाए पॉपुलर ड्रेसेज को पसंद कर रहे है। इसी के साथ वे स्टेज के कलर से मिलती हुई ड्रेस भी पसंद कर रहे है।

ब्राइड्स और ग्रुम्स दोनों ही नामी डिजाइनर्स की मदद ले रहे है। इनमें सबसे ज्यादा लहंगा चोली पर जरी-जरदोजी का बॉर्डर और उस पर हैवी वर्क भी सबसे ज्यादा डिमांड में है। इसके अलावा शेरवानी पर कॉलर, बैक, स्लीव्स पर जरीवर्क भी पसंद किया जा रहा है। वहीं वैलवेट फैब्रिक के साथ लाइट वर्क भी काफी पसंद किया जारहा है। ड्रेसेज में कलर्स के साथ डिजाइनर्स काफी एक्सपेरिमेंट कर रहे है। जो ड्रेस को ट्रेडिशनल कलर कॉम्बिनेशन से बिलकुल अलग लुक दे रहे है।

वेलवेट और सिल्क फेब्रिक में शेरवानी
गू्रम शादी में शेरवानी और सूट पर सबसे ज्यादा ध्यान लगाता है। इसमें इन दिनों नी लेंथ शेरवानी के साथ ट्राउजर, धोती और सलवार चलन में है। इन दिनों सबसे ज्यादा शेरवानी में वेलवेट और फेब्रिक के साथ कॉलर पर जरदोजी वर्क खूब पसंद किया जा रहा है। वहीं साइड पॅाकेट पर किया वर्क भी खास डिमांड में है। थ्री पीस सूट के साथ कोट, इन साइड जैकेट प्रचलन में है। इसमें सफेद, पीला, नीला, रॉयल, ब्लू कलर फैशन में है। कोट के बटन कंट्रास कलर में लगवाए जा रहे है, साथ ही गोल्डन, सिल्वर और फेब्रिक बटन्स भी इन में है।

नीटेड फेब्रिक में जरी वर्क  शेरवानी
नीटेड फेब्रिक में जरी वर्क शेरवानी भी दुल्हों के लिए फैशन डिजाइनर्स का तोहफा है। इसमें वाइट, क्रीम और लाइट ग्रे जैसे शेड्स चुने जा सकते हैं। आजकल शादियों के लिए राजस्थानी टर्बन से इंस्पायर्ड गू्रम टर्बन भी आ रही हैं। जो यलो, ग्रीन, पर्पल और बंधेज में बनाई जा रही हैं। इन पर बड़े ब्रॉच के साथ कलरफु ल फेदर के साथ एक्सपेरीमेंट्स किए जा रहे हैं। इस सीजन में सबसे ज्यादा काम टर्बन पर ही किया जा रहा है, क्योंकि सबसे पहली निगाह उसी पर जाती है।

फोर पीस लहंगा चोली
ट्रेंड के अनुसार इन दिनों लहंगा चोली के साथ दो दुपट्टे का चलन भी बना हुआ है। इसे फोर पीस लहंगा चोली नाम दिया गया है। हैवी दुपट्टा कंधे पर रखा जा रहा है और नेट का लाइट वेट दुपट्टा सिर पर चुनरी की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। हैवी चुनरी को साड़ी स्टाइल में भी कैरी किया जा सकता है और दूसरा दुपट्टा चुनरी के यूज में लिया जा सकता है। इसके साथ ही इस बार फाइव पीस लहंगा चोली की डिमांड है। इसमें लहंगे के साथ शॉर्ट चोली और फ्रंट ओपन कुर्ता ट्रेंड में रहेगा और दो दुपट्टे साथ होंगे। चोली पर हल्का वर्क व कुर्ते पर जरी काहैवी वर्क डिमांड में है। भोपाल, लखनऊ और हैदराबाद के बाद जयपुर में भी रॉयल लुक के लिए गरारा पैटर्न हिट है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned