भाजपाईयों ने मोदी के पुतले को राहुल का पुतला बनाकर फूंका, कांग्रेसियों को धक्का मारकर भगाया

Kaushambi, Uttar Pradesh, India
 भाजपाईयों ने मोदी के पुतले को राहुल का पुतला बनाकर फूंका, कांग्रेसियों को धक्का मारकर भगाया

कांग्रेस और भाजपा में बड़े बवाल की बढ़ी आशंका

फतेहपुर. नोटबंदी के खिलाफ यूपी के फतेहपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा ने प्रदर्शन भी नहीं करने दिया। जहां देश में बोलते ने की आजादी और अपने राय रखने की आजादी को हर किसा के अधिकार की बात कही जाती है वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं का यह रवैया निश्चित तौर पर सबको चौंका दिया।  

बतादें कि कौशांबी जिले में भाजपा कार्यालय के बाहर पीएम मोदी के नोटबंदी के खिलाफ एकजुट होकर कांग्रेस के कार्यकर्ता मोदी का पुतला फूंकने गये थे। लोगों के साथ कांग्रेस के नेता सरकार के विरोध में आवाज बुलंद करना चाहते थे पर भाजपा के लोग भी पूरी तरह से आमादा थे कि हर हाल में वो पीएम का पुतला नहीं फूंकने देंगे। 

ऐसे में भाजपा कार्यकर्ता किसी भी हाल में यह बात बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे कि कोई भी विपक्ष का नेता मोदी के खिलाफ किसी भी तरह का विरोध करे। पहले तो भाजपा के नेताओं ने कांग्रेसियों को पुतला फूंकने से मना किया पर जब कांग्रेस के कार्यकर्ता पीएम का पुतला फूंकने पर आमदा हो गये गये तो भाजपा के लोगों ने भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सबक सिखाने का मन बना लिया और कांग्रेसियों से पुतला छीन लिया। जिला भाजपा कार्यालय पर भाजपाईयों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धक्का मारकर भगा दिया। इतना ही नहीं जिस पुतले को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता जलाने गये थे उसी मोदी के पुतले को भाजपाईयों ने राहुल गांधी के पुतले में बदल कर फूंक दिया। 

दोनों दलों के नेताओं में ठनी
यूथ कांग्रेस ने नोटबंदी के विरोध में पीएम मोदी का पुतला भाजपा कार्यालय के बाहर फूंकने की कोशिश की भनक कार्यालय में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं को लग गई। फिर क्या था बीजेपी कार्यकर्ता कार्यलय से बाहर आ गए। और पुतला फूंकने का विरोध करने लगे। इस दौरान दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं के भी हल्की झड़प भी हुई। जिसके बाद बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेसियों से पीएम मोदी का पुतला झीनकर उसमें राहुल गांधी लिखकर फूंक दिया। वहीं बीजेपी के जिला संयोजक अभिषेक शुक्ला की माने तो कांग्रेस के जिला युवा अध्यक्ष राजन तिवारी ने पार्टी कार्यालय के भीतर पीएम का पुतला फूंकने की कोशिश की, जिसके बाद वहां मौजूद तमाम बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उससे ही मोदी का पुतला झीनकर उसमें राहुल गांधी लिखकर उल्टा फूंक दिया। वहीं यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजन तिवारी ने कहा कि हम आगे भी हम बीजेपी की जन विरोधी नितियों को खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे।


देखें वीडियो..


ऐसे में जहां कांग्रेस संगठन की लाचारी दिखी तो वहीं भाजपा के नेताओं का दबंगई भी सामने आई। राजनीति में धरना प्रदर्शन और विरोध तो विपक्ष का हथियार ही माना जाता है पर आज के इस दौर में जब विपक्ष के आवाज को खुलेआम कुचलने की कोशिश की जाये तो आखिर अब लोकतंत्र के मायने कहां हैं और कहां है पक्ष और विपक्ष की असली भूमिका। 



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned