मुंबई में पकड़े गए संदिग्ध आतंकी सलीम के फतेहपुर स्थित घर पहुंची पुलिस, जानिये कैसा है घर

Fatehpur, Uttar Pradesh, India
   मुंबई में पकड़े गए संदिग्ध आतंकी सलीम के फतेहपुर स्थित घर पहुंची पुलिस, जानिये कैसा है घर

मुंबई में पकड़े गए संदिग्ध् आतंकी सलीम के गांव वाले भी हैं हैरान, पत्नी भी नहीं रहती सलीम के परिजनों के साथ।

फतेहपुर. आतंकी संगठन को आर्थिक सहयोग करने के मामले में मुंबई में पकडे़ गये फतेहपुर के हथगाम थाना क्षेत्र के बंदीपुर गांव के युवक की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। गांव में अचानक पुलिस बल की मौजूदगी को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। बीते कई सालों से गांव से नाता तोड़ कर मुंबई में आशियाना बनाने वाले आरोपी सलीम खां के घर पुलिस की टुकड़ियां पहुंचने से परिजन सकते में आ गए।



Suspected LET Terrorist Saleem Khan 4
फतेहपुर में संदिग्ध आतंकी के घर पहुंची पुलिस



फतेहपुर के हथगाम थानाक्षेत्र के बंदीपुर गांव के रहने वाले मुकीमउद्दीन का सबसे बड़ा बेटा तकरीबन 42 वर्षीय सलीम खां पिछले कई सालों से मुंबई में रहता है। सलीम पांच भाईयों एवं तीन बहनों में सबसे बड़ा है। इसके तीन छोटे भाई मुस्तकीम, हलीम, कलीम व आशिफ व तीन बहने शाहीन, आशिया व राबिया हैं। शाहीन व आसिया की शादी हो चुकी है। राबिया दिमागी रूप से अर्द्धविक्षिप्त बतायी जाती है।



Suspected LET Terrorist Saleem Khan 3
फतेहपुर में संदिग्ध आतंकी के घर पहुंची पुलिस



सलीम से छोटे चारों भाई छोटा-मोटा कामकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। सलीम की पत्नी नाजरीन परिजनों से अलग इलाहाबाद में रह कर अपने दो बच्चों तकरीबन 12 वर्षीय पुत्र और तीन साल की बेटी को लेकर रहती है। परिजन बताते हैं कि वह अपने बच्चों को इलाहाबाद में रह कर पाल रही है। एक भाई हलीम विकलांग है। गांव में सलीम के घर अचानक पुलिस की मौजूदगी लोगों के कौतूहल का विषय बनते ही ग्रामीणों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी।



Suspected LET Terrorist Saleem Khan 3
फतेहपुर में संदिग्ध आतंकी के घर पहुंची पुलिस



जैसे ही लोगों को सलीम के विषय में आतंवादियों का आर्थिक सहयोग करने के मामले में यूपी एसटीएफ के मुंबई पुलिस के सहयोग से पकड़े जाने की जानकारी मिली तो लोग आश्चर्य में पड़ गये। लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। ग्रामीणों का कहना था कि बीते करीब नौ सालों से सलीम का गांव आना-जाना नहीं था। लोगों को यह पता था कि सलीम मुंबई में रह कर बिजनेस करता है, लेकिन उसके इस तरह के काम में संलिप्त होने की जानकारी ने ग्रामीणों को हैरान कर दिया।




Suspected LET Terrorist Saleem Khan 2
फतेहपुर में संदिग्ध आतंकी के घर पहुंची पुलिस



फिलहाल जिला पुलिस के आला अधिकारी इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। उनकी माने तो पुलिस के पास उसके खिलाफ ऐसी कोई भी शिकायत तक संज्ञान में नहीं आयी। ग्रामीणों की माने तो पत्नी नाजरीन सलीम की मर्जी से ही इलाहाबाद रह में रह कर बच्चों को पढ़ाती है। उनका कहना है कि वह पत्नी के पास तो आता-जाता रहा होगा। क्योंकि पत्नी ने आज तक पति से संबंधित कोई भी जानकारी किसी को नहीं दिया। अगर पति से संबंध खराब होते तो अब तक सभी को इसका पता चल गया होता।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned