फिर मचा फुटबॉल मैदान पर 'जिदाने-जिदाने का शोर

Nikhil Sharma

Publish: Dec, 02 2016 05:37:00 (IST)

Football
फिर मचा फुटबॉल मैदान पर 'जिदाने-जिदाने का शोर

महान फुटबॉलर जिनेदिन जिदाने के पुत्र एंजो ने कोपा डेल-रे कप के पहले ही मैच में किया गोल और टीम को पहुंचाया अंतिम-१६ में

मैड्रिड। जिस तरह ये कहावत है कि पूत के पांव पालने में ही दिखाई देने लगते हैं, उसी तरह खेल जगत में ये कहावत है कि किसी महान खिलाड़ी की अगली पीढ़ी क्या करेगी, इसकी झलक पहले मैच में ही दिख जाती है।

फ्रांस के पूर्व कप्तान और उसे वल्र्ड चैंपियन बनाने वाले स्ट्राइकर जिनेदिन जिदाने के पुत्र ने पहले ही मैच में दिखा दिया है कि वह भी अपने पिता की तरह सर्वकालिक महान फुटबॉलरों में शामिल होने को तैयार है।

जिदाने के पुत्र एंजो ने कोपा डेल-रे कप में अपने प्रोफेशनल करियर का पहला मुकाबला रियल मैड्रिड के लिए थर्ड डिविजन क्लब क्लचरल लियोनेसा के खिलाफ खेला और ६-१ की जीत में शानदार गोल ठोककर अपने पिता को गर्व से झूमने के लिए मजबूर कर दिया।


बता दें कि जिनेदिन जिदाने ही इस समय रियल मैड्रिड के मैनेजर एवं कोच हैं और उन्होंने ही अपने बेटे को खुद को साबित करने का मौका दिया था। २१ साल के एंजो ने इस मौके को अपने लिए गोल्डन चांस में तब्दील किया और गोल एरिया के किनारे से दाएं पैर से शानदार मूव बनाते हुए गेंद को सीधे गोलपोस्ट के दर्शन करा दिए। इसी के साथ रियल मैड्रिड ने कोपा डेल-रे कप के अंतिम-१६ में प्रवेश कर लिया।

अपनी लगभग दूसरे दर्जे की टीम के साथ खेल रहे रियल मैड्रिड की जीत में एक और युवा खिलाड़ी मारियानो डियाज का भी योगदान रहा, जिसने शानदार हैट्रिक लगाई। लेकिन दर्शकों के बीच एंजो जिदाने की ही चर्चा रही। सेंटियागो बर्नेब्यू स्टेडियम में एंजो के गोल करते ही दर्शक ठीक उसी तरह उनका नाम लेकर चिल्लाने लगे, जैसे, कभी उनके पिता जिनेदिन जिदाने का नाम लेकर चीखते थे।

मैच के बाद जिनेदिन जिदाने ने कहा, मैं एक पिता और कोच के रूप में एंजो के खेल को लेकर खुश हूं। मैं उसके गोल से खुश हूं और खेल के दौरान उसने जो किया, उससे भी संतुष्ट हूं। जब मैं घर जाऊंगा तो निश्चित तौर पर मेरे पास उसे कहने के लिए और भी बाते होंगी, लेकिन अभी एक कोच के तौर पर मैं सभी खिलाडि़यों के लिए बहुत खुश हूं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned