विश्व कप की दौड़ से बाहर होने की कगार पर अर्जेंटीना : माराडोना

Football
विश्व कप की दौड़ से बाहर होने की कगार पर अर्जेंटीना : माराडोना

माराडोना ने कहा, राष्ट्रीय टीम का सम्मान करते हुए मैं यह कहना चाहता हूं कि मेसी के बिना हम शायद विश्व कप के लिए क्वालीफाई न कर पाएं।

ब्यूनस आयर्स। फुटबाल के दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना का कहना है कि अपनी टीम के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी के प्रतिबंधित हो जाने के कारण अर्जेंटीना का अगले विश्व कप में क्वालीफाई करने की बड़ी चुनौती है। मेसी पर पिछले महीने हुए विश्व कप क्वालीफायर मैच में सहायक रैफरी से दुव्र्यवहार के आरोप के चलते चार अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने
पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। एक मैच में वह इसी कारण नहीं खेले थे।

रेडियो रिवाडाविया से बातचीत में माराडोना ने कहा, राष्ट्रीय टीम का सम्मान करते हुए मैं यह कहना चाहता हूं कि मेसी के बिना हम शायद विश्व कप के लिए क्वालीफाई न कर पाएं। उन्होंने कहा, मैं प्लेऑफ में खेलने की उम्मीद कर सकता हूं लेकिन अर्जेंटीना हमेशा से कुछ अतिरिक्त करने में सक्षम है।

दक्षिण अमरीकी जोन में अर्जेंटीना विश्व कप क्वालीफायर की अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है। शीर्ष चार टीम रूस में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि पांचवीं रैंकिंग वाली टीम को प्लेऑफ खेलना होगा। मेसी की गैरमौजूदगी में अर्जेंटीना को उरुग्वे, वेनेजुएला और पेरू के खिलाफ मैच खेलना है। मेसी 10 अक्टूबर को इक्वाडोर के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए टीम में लौट आएंगे।

मैसी का संन्यास लेना नाटक था: मेराडोना
मेराडोना ने कहा यह पूरा मामला ऐसा लगता है जैसे सबकुछ पहले से ही तय हो। मैं नहीं जानता हूं कि यह सारी बातें कहां रची गई होंगी। मगर यह जरूर है कि हम कभी भी इतने बड़े अंतर से नहीं हारे हैं।

मैसी ने कोपा अमेरिका फाइनल मैच में अर्जेंटीना के चिली से हार जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की थी। मेराडोना ने कहा किसी ने भी मैसी को हार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया था। ऐसे में जल्दबाजी में उन्होंने जो कुछ भी कहा था वो हैरान करने वाला था। आखिर मैसी ने संन्यास लेेने की बात क्यों कही।

संन्यास वापसी पर मैसी ने कहा था फाइनल के दौरान कई तरह की बातें मेरे दिमाग में चल रही थी। मैंने सचमुच संन्यास लेने का मन बना लिया था। मगर मैं अपने देश से प्यार करता हूं। यह मेरे लिए अंत जैसा है। मुझे लगता है कि राष्ट्रीय टीम के साथ मेरा सफर यही खत्म होता है। यह सभी के लिए अच्छा होगा। मेरे लिए भी और कई लोगों के लिए भी जो यह चाहते हैं। मैं यही चाहता हूं कि अब सबकुछ यही रुक जाना चाहिए।Þ एक सितंबर को अर्जेंटीना का उरुग्वे से विश्वकप क्वालिफायर मैच होना है। इसी से मैसी वापसी भी करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned