जानिए किस रिकॉर्ड में रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को पछाड़ा

Football
जानिए किस रिकॉर्ड में रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को पछाड़ा

सभी तरह की टूर्नामेंट में रियल मैड्रिड का अपराजेय क्रम अब 40 मैच का हो गया।

सेविला। कोपा डेल रे टूनार्मेंट में स्पेन की दिग्गज क्लब टीम रियल मैड्रिड ने गुरुवार को सेविला के खिलाफ अंतिम 8 मिनट में दो गोल करते हुए मैच ड्रॉ कराकर अपराजेय क्रम का नया ऑल स्पेनिश रिकॉर्ड कायम कर दिया। सभी तरह की टूर्नामेंट में रियल मैड्रिड का बिना हार के यह 40वां मैच था और उसने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना के 39 मैचों के अपराजेय क्रम के रिकॉर्ड को तोड़ा।

Photo published for Sevilla - Real Madrid: puntuaciones del Real Madrid, vuelta de los octavos de final de Copa del Rey

मैच में 83वें मिनट तक मैड्रिड 1-3 से पीछे चल रही थी। लेकिन कप्तान सर्जियो रामोस ने 83वें मिनट में टीम के लिए दूसरा गोल दागा। मैच में कुछ ही सेकंड बचे थे, जब मासेलजे विएरा ने करीम बेंजेमा को पास दिया। बेंजेमा ने सेविला के गोलकीपर डेविड सोरिया को छकाते हुए मैड्रिड की तरफ से तीसरा गोल किया और मैच को 3-3 से ड्रॉ करा दिया।


मैच में पहला गोल सेविला के पक्ष में रहा। ये गोल 10वें मिनट में हुआ, जब मैड्रिड के डेनिलो ने अपने ही गोल में गेंद डाल दी। हालांकि 48वें मिनट में मार्को असेंसियो ने रियल की तरफ से गोल करके बराबरी दिला दी। इसके बाद सेविला ने फिर जवाब दिया और 53वें मिनट में जोवेटिक ने गोल करके बढ़त को 2-1 कर दिया। मैच के बाद मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदाने ने कहा, सेविला ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया, जिससे हमें काफी मुश्किल हुई। हमें काफी नुकसान भी हुआ, लेकिन हमारी टीम में पलटवार की बेहतरीन क्षमता है जो कि अच्छी बात है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned