खुला राज, 7 नंबर जर्सी से रोनाल्डो के प्रेम का

Football
खुला राज, 7 नंबर जर्सी से रोनाल्डो के प्रेम का

रियल मैड्रिड के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने 7 नंबर जर्सी पर से आखिरकार पर्दा उठा ही दिया।

नई दिल्ली। रियल मैड्रिड के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने 7 नंबर जर्सी पर से आखिरकार पर्दा उठा ही दिया। 7 नंबर जर्सी पहनने को लेकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा कि इंग्लैंड के महान खिलाड़ी सर एलेक्स फर्ग्यूसन के कहने पर सात नंबर टी शर्ट पहनना शुरू की। रोनाल्डो ने कहा कि मैनजेस्टर यूनाइटेड के साथ होने के दौरान फर्ग्यूसन सात नंबर जर्सी पहनते थे। 
महान खिलाड़ियों ने पहनी 7 नंबर जर्सी
रोनाल्डो ने कहा कि अगर हम इतिहास पर नज़र डाले तो जिन खिलाड़ियों ने 7 नंबर टी-शर्ट पहनी वह रेड्स का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहा। रोनाल्डो ने कहा कि परिणाम सामने है- जॉर्ज बेस्ट, ब्रायन रॉबसन, एरिक कैंटोना, डेविड बेकहम और खुद रोनाल्डो 7 नंबर टी-शर्ट पहनकर महान खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए। 

28 नंबर की जर्सी चाहता था मैं
CR7 के नाम से मशहूर रोनाल्डो फिलहाल रियल मैड्रिड के लिए खेलते हैं। रोनाल्डो ने कहा कि जब मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए पहली बार खेलने गया तो मैं 28 नंबर की जर्सी चाहता था, लेकिन महान फुटबॉलर फर्ग्यूसन ने कहा कि मैं चाहता हूं कि रोनाल्डो 7 नंबर जर्सी पहने तो मैं चौंक गया। क्योंकि मुझे पता था कि सभी महान खिलाड़ियों ने 7 नंबर जर्सी पहनी थी।

रोनाल्डो फुटबॉल की दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी
बता दें कि सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को फुटबॉल की दुनिया में वर्तमान पीढ़ी का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है। रियल मैड्रिड में जाने के बाद रोनाल्डो ने बेस्ट फुटबॉलर को मिलने वाला बैलोन डी'ओर खिताब भी 4 बार जीता है। 
मेसी ने रोनाल्डो की तारीफ की
वहीं बार्सिलोना के लिए खेलने वाले अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर लियोनल मेसी ने भी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तारीफ की। मेसी ने कहा कि रोनाल्डो फुटबॉल की दुनिया के महान खिलाड़ी हैं। मेसी ने कहा कि जब मैंने फुटबॉल खेलना शुरू किया तो न केवल इसमें सुधार आया बल्कि शारीरिक तौर पर भी मैं बेहतर हुआ। मेसी ने कहा कि ओल्ड ट्रैफर्ड क्लब के साथ जुड़ना मेरे सपने पूरा होना जैसा था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned