स्पेनिश लीग : रियल के खिलाफ मैच से बाहर हुए नेमार

Football
स्पेनिश लीग : रियल के खिलाफ मैच से बाहर हुए नेमार

प्रतिबंध के चलते नेमार सैंटियागो बेर्नाबेयू स्टेडियम में होने वाले इस बहुप्रतीक्षित मैच में नहीं खेल पाएंगे

मेड्रिड। स्पेन के शीर्ष फुटबाल लीग 'ला लीगा' में रियल मेड्रिड के खिलाफ होने वाले अगले मैच में बार्सिलोना के अनुभवी खिलाड़ी नेमार हिस्सा नहीं ले सकेंगे। ब्राजील के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नेमार पर लगे एक मैच के प्रतिबंध को बढ़ाकर तीन मैच तक कर दिया गया है।

प्रतिबंध के चलते नेमार सैंटियागो बेर्नाबेयू स्टेडियम में होने वाले इस बहुप्रतीक्षित मैच में नहीं खेल पाएंगे। स्पेनिश फुटबाल संघ ने इस मामले में बार्सिलोना की ओर से की गई अपील को खारिज कर दिया। क्लब ने इसके बाद 'स्पेन कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (टीएडी)' में अपील की।

टीएडी ने शनिवार को एक आपातकालीन बैठक बुलाई, लेकिन कुछ सदस्यों की अनुपस्थिति के कारण यह बैठक रद्द हो गई। इसके बाद बार्सिलोना ने रियल के खिलाफ होने वाले मैच में नेमार को शामिल न करने का फैसला लिया।

मेसी की अगुआई में बार्सिलोना ने 5-0 से रौंदा सेल्टा विगो
बार्सिलोना। दुनिया के नंबर-1 फुटबॉलर लियोनेल मेसी की जोरदार फॉर्म का दौर यहां भी जारी रहा, जब बार्सिलोना ने यहां कैंपनोऊ स्टेडियम में ला लीगा मुकाबले में सेल्टा विगो को 5-0 से रौंद दिया। मेसी ने इस जीत में जहां दो गोल खुद किए, वहीं दो गोल करने में सहायता की।

बार्सिलोना ने इस जीत के साथ ही जहां चैंपियंस लीग में 15 मार्च को रिटर्न लेग मुकाबले में पेरिस सेंट-जर्मेन से बदला चुकाने का विश्वास जताया, वहीं ला लीगा में अपना शीर्ष स्थान भी बरकरार रखा। बार्सिलोना अब भी अंक तालिका में 60 अंक के साथ अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रियल मैड्रिड से 1 अंक आगे है। तीसरे स्थान पर 55 अंक के साथ सेविला है और उसे सोमवार को अल्वास के साथ मुकाबला खेलना है। बार्सिलोना की यह जोरदार जीत उस घोषणा के बाद पहले मैच में आई है, जिसमें कोच लुइस एनरिक ने इस सीजन के बाद क्लब का साथ छोडऩे की बात कही थी।

मेसी ने 24वें मिनट में अकेले ही लंबी दौड़ लगाते हुए शानदार गोल कर टीम का खाता खोला। इसके बाद 40वें मिनट पर उन्होंने नेमार को शानदार पास देकर गोल करने में सहायता की। दूसरे हाफ में एक घंटे का खेल पूरा होने से एक मिनट पहले इवान रेकटिक और उसके बाद सैम्युअल उम्मीटी ने बार्सिलोना के लिए पहली बार गेंद को नेट में पहुंचाकर बढ़त को 5-0 कर दिया। इसमें मेसी का भी योगदान रहा। अंत में मेसी ने एक बार फिर वो खेल दिखाया, जिसके लिए वो मशहूर हैं।

उन्होंने लंबी दौड़ लगाते हुए विपक्षी टीम के दो डिफेंडरों को अकेले ही पछाड़कर गेंद को गोल में पहुंचा दिया और टीम की जीत का आंकड़ा 5-0 पर पहुंचा दिया। इस सीजन में 23 ला लीगा गोल दागकर नंबर-1 पोजीशन पर चल रहे मेसी का पिछले 6 मुकाबलों में यह 8वां गोल था और उन्होंने एक बार पिछले साल सेल्टा विगो के खिलाफ ही 6-1 से मिली जीत की याद दिला दी।

मैच के बाद कोच एनरिक ने कहा, यह एक संपूर्ण प्रदर्शन था, हर किसी ने इसका मजा लिया। हर कोई चमकना चाहता था और हर एक ने अपने खेल का सर्वोच्च स्तर दिखाया। यह दिखाया कि आप 5 गोल दाग सकते हो और शायद हम और ज्यादा कर सकते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned