गड़बड़ी और भ्रष्टाचार, 28 हेडमास्टरों का वेतन काटा

Shribabu Gupta

Publish: Nov, 29 2016 10:03:00 (IST)

Gaya, Bihar, India
गड़बड़ी और भ्रष्टाचार, 28 हेडमास्टरों का वेतन काटा

गड़बड़ी, भ्रष्टाचार और अनुपस्थिति के मामलों में जिले के विभिन्न स्कूलों के 28 हेडमास्टरों पर कार्रवाई की गई...

बांका। गड़बड़ी, भ्रष्टाचार और अनुपस्थिति के मामलों में जिले के विभिन्न स्कूलों के 28 हेडमास्टरों पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई करते हुए सभी हेडमास्टरों का एक दिन का वेतन काट लिया गया है। यह कार्रवाई सोमवार को डीएम के आदेश पर डीईओ अब्दुल मोकित ने की।

डीईओ अब्दुल मोकित ने बताया कि जांचोपरांत दोषी पाये गये 28 एचएम का एक दिन का वेतन काटा गया है। विद्यालयों में अनयिमितता और गड़बड़ी करने वाले स्कूल के एचएम समेत शिक्षकों पर भी होगी कार्रवाई।

जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि डीएम के निर्देश पर गठित अलग-अगल टीम ने एक साथ जिले के सभी स्कूलों में औचक निरीक्षण किया। इसमें कई स्कूलों में बगैर छुट्टी के शिक्षक, हेडमास्टर गायब पाये गये थे। निरीक्षण के दौरान करीब दो दर्जन स्कूल भी बंद थे।

इसके अलावा स्कूल में बच्चों की कम उपस्थिति, एमडीएम में गड़बडी, छात्रवृत्ति, पोशाक राशि समेत कई खामियां मिली थीं। टीम ने निरीक्षण के बाद उसी दिन एक रिपोर्ट डीएम को सौंप दी थी। रिपोर्ट की जांचों पर 28 हेडमास्टर और 60 से अधिक शिक्षकों को दोषी पाया गया।

शिक्षकों का वेतन काटने का आदेश पहले ही हो चुका है। इसके बाद 28 एचएम को भी दोषी पाते हुए एक दिन का वेतन काटने के साथ स्प्टीकरण मांगा गया है। डीईओ ने बताया कि यदि जवाब संताषजनक नहीं मिला तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned