राजधानी समेत बिहार के सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजना शुरू

Shribabu Gupta

Publish: Dec, 01 2016 10:23:00 (IST)

Gaya, Bihar, India
राजधानी समेत बिहार के सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजना शुरू

मध्यप्रदेश के श्याम नारायण चौकसे की ही बदौलत आज से देश के सभी सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने का आदेश दिया गया है...

गया। मध्यप्रदेश के श्याम नारायण चौकसे की ही बदौलत आज से देश के सभी सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने का आदेश दिया गया है। यही कारण है कि बिहार की राजधानी पटना के कई सिनेमा हॉल ने राष्ट्रगान बजाना शुरू कर दिया है। जबकि सिनेमा हॉल संचालकों ने कहा कि गुरुवार के सभी शो में राष्ट्रगान बजाए जाएंगे।

गौरतलब हो कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने चौकसे की याचिका पर ही फ़ैसला सुनाया है कि हर सिनेमाघर में फ़िल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजेगा और हर किसी को उसके सम्मान में खड़ा होना होगा। 77 वर्ष के चौकसे ये लड़ाई पिछले 16 साल से लड़ रहे थे, ये उनके लिए काफ़ी भावनात्मक मामला है।

रिजेंट सिनेमा हॉल मालिक ने बताया कि रिजेंट में पहले से ही सिनेमा शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाया जाता रहा है। इसे कभी बंद नहीं किया गया है। सिने पॉलिस के प्रबंधक ने बताया कि चूंकि सुप्रीम कोर्ट का आदेश बुधवार को आया है, इस कारण सुबह एवं दोपहर के शो में चालू नहीं किया गया है। लेकिन शाम के शो से राष्ट्रगान शुरू कर दिया गया है।

गुरुवार से नियमित रूप से सभी शो में राष्ट्रगान बजेगा। अन्य सिनेमा हॉल के प्रबंधकों ने बताया कि गुरुवार से नियमित रूप से शो शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजेगा। राष्ट्रगान बजने के दौरान पर्दे पर राष्ट्रीय ध्वज भी दिखाया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned