एयरपोर्ट पर थाई नागरिक गिरफ्तार, 1.20 करोड़ के पुराने नोट बरामद

Shribabu Gupta

Publish: Dec, 02 2016 03:21:00 (IST)

Gaya, Bihar, India
एयरपोर्ट पर थाई नागरिक गिरफ्तार, 1.20 करोड़ के पुराने नोट बरामद

पटना एयरपोर्ट पर एक थाई नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही उसके पास से 5 बड़े बैगों में एक करोड़ 20 लाख रुपये बरामद किये गये...

पटना। गुरुवार की देर शाम पटना एयरपोर्ट पर एक थाई नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही उसके पास से 5 बड़े बैगों में एक करोड़ 20 लाख रुपये बरामद किये गये. इसमें मौजूद पूरी करेंसी 500 रुपये के पुराने नोटों में है। आरोपी थाईलैंड के रहने वाले शुवात्चाई परिथान बताया जा रहा है जो इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6इ 342 से आया था।

गिरफ्तार करने के बाद उससे CISF और आयकर विभाग की टीम ने देर रात तक गहन पूछताछ की। परंतु वह रुपये के बारे में कुछ भी स्पष्ट जानकारी देने में पूरी तरह से विफल रहा। अभी तक दो अहम पहलुओं पर जांच चल रहा है, जिन्हें जानने में सभी जांच एजेंसियां लगी हुई हैं। पहला, इतनी बड़ी संख्या में भारतीय करेंसी एक थाई नागरिक के पास कैसे आया। दूसरा, इन रुपये को लेकर यह कहां और किसे देने जा रहा था।

थाई नागरिक ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसे पटना से बोधगया तक जाना था। वह इन रुपयों को महाबोधि मंदिर ट्रस्ट में दान करने जा रहा था। परंतु जब उससे पूछा गया कि दान के संबंध में उसकी मंदिर ट्रस्ट से कब और कैसे बातचीत हुई है, तो उसने कुछ नहीं बताया। न ही दान देने से संबंधित कोई कागजात ही वह प्रस्तुत कर पाया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned