MBBS में एडमिशन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी का भंडाफोड़

Noida, Uttar Pradesh, India
MBBS में एडमिशन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी का भंडाफोड़

इस खुलासे से सभी के उड़े होश, ऐसे सरकारी कॉलेज के माध्यम से दिया ठगी को अंजाम

गाजियाबाद। गाजियाबाद में एक ऐसे रैकेट का भंडाफोड़ हुआ हैं। जिसने MBBS में एडमिशन दिलाने के नाम पर करीब 50 से ज्यादा लोगों के साथ करोड़ो की ठगी को अंजाम दिया हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब पीड़ित एक-एक कर थाने पहुंचे और इस मामले में पुलिस से शिकायत की। शिकायत के मुताबिक हाल ही में नीट के परीक्षा क्वालीफाई करने वाले छात्रों को मेडीट्रीक्स एजुकेशन के नाम से सोसाइटी ने फोन पर संपर्क कर उनको एडमिशन के लिए बुलाया।

साथ ही इलाहाबाद के मोतीलाल नेहरु कॉलेज के अलावा झांसी के सरकारी मेडिकल कॉलेज में बकायदा काउंसलिंग करवाई गई और 7 दिन के भीतर कॉल लेटर मिलने का वादा भी किया गया। लेकिन पीड़ितों को जब महीने भर तक कॉल लेटर नहीं मिले, तब जाकर उन्होंने ऑफिस से संपर्क किया लेकिन ऑफिस बंद मिला। आरोप हैं की प्रत्येक छात्र से 25-25 लाख रुपये लिए गए हैं। अंसल प्लाजा स्थित ऑफिस में कोई मौजूद नहीं हैं। वहीं संस्था के मालिक अनिल सिंह फरार हैं और इस संबंध में पुलिस को कार्रवाई करने के लिए शिकायत दी गयी हैं।

हैरानी इस बात की हैं कि अगर वो शख्स फ्रॉड था तो क्या वो अकेले इस गोरखधंधे में शामिल था या फिर कोई बड़ा रसूखदार इसमें शामिल था। क्योंकि सभी छात्रों की काउंसलिंग सरकारी मेडिकल कॉलेज में करवाई गई। यही नहीं उन्हें कम रैंकिंग के बाद भी बेहतर कॉलेज में एडमिशन का वायदा किया गया था लेकिन सब केवल झूठ ही निकला। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने फोन नंबर और शिकायत के साथ दिए गए डिटेल के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned