योग दिवस को लेकर मिला आदेश, कांपे सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी

Noida, Uttar Pradesh, India
योग दिवस को लेकर मिला आदेश, कांपे सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी

सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का कार्यक्रम में आना जरूरी

गाजियाबाद। अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रामलीला मैदान में आयोजित होने योग कार्यक्रम में 10,000 (दस हजार) से अधिक व्यक्ति तथा 3000 बच्चे योगाभ्यास करेंगे। जनपद के सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी इस योग कार्यक्रम में भाग लेंगे। योग कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह होंगे। जिलाधिकारी मिनिस्ती एस ने योग कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ एक बैठक में तैयारियों की समीक्षा करते हुए यह जानकारी दी।

सरकारी अधिकारियों के अनुसार, उन्‍हें सुबह-सुबह 5.30 बजे रामलीला मैदान में पहुंचने के आदेश दिए गए हैं। वहां सुबह 6 से नौ बजे तक कार्यक्रम होगा। इसके बाद सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने-अपने ऑफिस पहुंचने को कहा गया है। हालांकि, नाम न छापने की शर्त पर कुछ अधिकारियों ने कहा क‍ि सुबह 5.30 उठने के बाद नौ बजे ऑफिस पहुंचो, इतनी थकान के बाद काम कैसे होगा।

सभी को आना जरूरी है


वहीं, बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि योगाभ्यास हेतु आने वाले लोगों के लिए कार्यक्रम स्थल पर पीने के पानी, साफ-सफाई, बैठने की व्यवस्था, पार्किंग आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएं। सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी अनिवार्य रूप से योग कार्यक्रम में भाग लेना सुनिश्चत करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर एंबुलेंस एवं चिकित्सकों की टीम की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए गए।

सभी तहसीलों में होगा कार्यक्रम


जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील एवं खंड विकास स्तर पर भी योग कार्यक्रम इसी प्रकार से आयोजित किए जाएं, जिसके लिए सभी उपजिलाधिकारी अपने क्षेत्र के खंड विकास अधिकारियों के साथ बैठक करके सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें। ब्‍लाॅक व तहसील स्तर के कार्यक्रम स्थल की साफ सफाई चिकित्सा, पेयजल आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चत की जाएं।

योगा फॉर एवरीवन


वहीं, 21 जून को होने वाले योग दिवस पर आयोजित होने वाले ‘योगा फॉर एवरीवन’ की जानकारी देते हुए ईलाक्षी और सांची क्लब के पदाधिकारियों ने कहा कि योगा सबके लिए जरूरी है। योगा से मनुष्य शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहता है। आरडीसी स्थित आध्यात्मिक मीडिया कंसलटेंट आॅफिस में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ईलाक्षी क्लब की संस्थापक अध्यक्ष पुनीता त्यागी ने बताया कि 21 जून को एनएच-24 स्थित गोल्फलिंक सोसायटी के गेट नं. 2 के निकट इस कार्यक्रम का आयोजन होना है। कार्यक्रम का संचालन मालिनी अरोड़ा द्वारा किया जाएगा।

ये होंगे शामिल


इस अवसर पर होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिशन, चार्टर्ड एकाउंटेंट एसोसिएशन, रोटरी क्लब सिटी, रोटी क्लब आइडिल, होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, इनरव्हील क्लब आॅफ गाजियाबाद, नेशनल इंटीग्रेटिड मेडिकल एसोसिएशन और भारत विकास परिसर संवाद सहयोगी के रूप में मौजूद रहेंगे। इस वार्ता के दौरान प्रीति मित्तल, स्वाती त्यागी, अनिता शर्मा, नीरू त्यागी व सीमा सिंह मौजूद रहीं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned