कांग्रेसी डोरिस को मिली मोदी की मदद, कराएंगे इलाज

sandeep tomar

Publish: Dec, 02 2016 02:25:00 (IST)

Ghaziabad, Uttar Pradesh, India
कांग्रेसी डोरिस को मिली मोदी की मदद, कराएंगे इलाज

डोरिस ने हादसे में बच्चों को खोने के बाद संभाली थी ट्रैफिक कमान

गाजियाबाद। एनएच-24 स्थित अति व्यस्तम खोड़ा कट पर बीते सात सालों से लगातार नि:स्वार्थ भाव से ट्रैफिक कंट्रोल करने वाली महिला डोरिस फ्रांसिस कैंसर से जिंदगी की जंग लड़ रही हैं। सड़क की इस योद्धा के लिए पीएमओ ऑफिस से भी मदद के हाथ उठे हैं। अब उन्हें प्रधानमंत्री राहत कोष से तीन लाख रूपए की सहायता राशि मिलेगी। औपचारिक रूप से इसकी मंजूरी का लेटर जारी हो चुका है और परिवार के सुपुर्द किया जा चुका है। उधर, एओए के पदाधिकारी समेत राजनीतिक नेता भी अब कैंसर पीडिता की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

पीएमओ अंडर सेक्रेटरी ने दिया व्यक्तिगत नबंर


एओए अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि पीएमओ से उन्हें फोन आया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डोरिस फ्रांसिस की मदद करना चाहते हैं। इसलिए वह प्रधानमंत्री राहत कोष से उनको तीन लाख रुपए की धनराशि दे रहे हैं। पीएमओ के अंडर सेक्रेटरी (फंड) पीके बाली ने अपना व्यक्तिगत नंबर देकर भविष्य में निसंकोच मदद करने की बात कही है।



परिवार के लोगों ने जताया


देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से धनराशि मिलने के बाद डोरिस के परिवार के लोग काफी खुश हैं। बेटी डोली फ्रांसिस ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा है। डोली ने बताया कि पीएमओ और लोगों की मदद से पूरे परिवार का हौंसला बढ़ा है। अब लग रहा है कि उनकी मां कैंसर की जंग जीत जाएंगी। परिवार का माहौल पूरी तरह बदल गया है। अब सब सकारात्मक हैं।

15 दिनों तक मैक्स में ही होगा डोरिस का होगा ईलाज

मैक्स अस्पताल के ओंकोलॉजी हेड डॉ. अरूण गोयल ने बताया कि डोरिस फ्रांसिस के स्वास्थ्य में काफी सुधार है। उनके स्वास्थ्य में सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं। वह जल्दी ही पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगी। शुक्रवार के बाद उनकी कुछ और रिपोर्ट आएंगी। उसके आधार पर दवाएं शुरु हो सकेंगी। फिलहाल 15 दिनों तक उन्हें अस्पताल में रखना बहुत जरुरी है।

सोशल मीडिया से की जा रही मदद की अपील


फेडरेशन ऑफ एओए की ओर से डोरिस के लिए सोशल मीडिया पर मदद की अपील की रही है। सीएम और पीएम को ट्विटर पर पोस्ट किए जाने के बाद में पीएमओ से तुरंत इस पर संज्ञान लेते हुए तुरंत मदद के लिए हाथ बढ़ाए गए हैं। वहीं यूपी सरकार की तरफ से अभी तक इस पर कोई कारवाई नहीं हुई है।

कांग्रेसी रही हैं डोरिस फ्रासिंस

डोरिस फ्रासिंस लंबे समय तक कांग्रेस की नेता रही हैं। कई महत्वपूर्ण पदों पर रहने के दौरान उन्होंने काफी समय तक कांग्रेस के लिए काम किया। सोशल मीडिया पर उनकी मदद के लिए कहा जा रहा है। लेकिन आज तक भी एक कांग्रेसी नेता ने जाकर उनसे मिलने की कोशिश नहीं की है। उल्टा अपना नाम चमकाने के लिए पत्र लिखे जाने की बात कही जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned