जनधन खाताधारकों की जांच शुरू, खाते में 27 लाख जमा होने के बाद अजय के घर इनकम टैक्स का छापा

Ghazipur, Uttar Pradesh, India
जनधन खाताधारकों की जांच शुरू, खाते में 27 लाख जमा होने के बाद अजय के घर इनकम टैक्स का छापा

12 नवंबर को जनधन खाताधारक के खाते में जमा हुए 27 लाख रुपये, आयकर ने की कार्रवाई। वाराणसी आयकर विभाग की टीम ने गाजीपुर जाकर की छापेमारी।

गाजीपुर. जनधन खातों को काला धन खपाने के लिये इस्तेमाल करने को लेकर केन्द्र सरकार पहले ही अपने कड़े रुख से सबको अवगत करा चुकी है। सरकार ने साफ कर दिया था कि जिनके जनधन खातों में गलत तरीके से रकम डाली गई है उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। केन्द्र सरकार ने इसके लिये जनधन खाताधारकों को आगाह भी किया गया था। अब नोटबंदी के 20 दिन बीत जाने के बाद ऐसे खाताधारकों पर आयकर विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है।



आयकर विभाग वाराणसी की टीम ने गुरुवार को गाजीपुर में जनधन खाताधारक के घर छापेमारी की। गाजीपुर के सदर कोतवाली अन्तर्गत गोसाईंपुरा मुहल्ला निवासी जनधन खाताधारक अजय गुप्ता छोटी सी मिठाई की दुकान चलाते हैं। उन्होंने अपना जनधन खाता भी खोल रखा है। नोटबंदी के बाद 12 नवंबर को उनके खाते में 27 लाख रुपये की रकम जमा की गई। यह रकम रौजा स्थित यूनियन बैंक की शाखा में जमा करायी गयी जहां उनका जनधन खाता है।



सरकार की ओर से जनधन खातों में काला धन जमा न करने के लिये आगाह करने के बाद ऐसे लोगों पर कार्रवाई के आदेश के बाद आयकर विभाग जनधन खातों की जांच में जुट गया। इसी जांच में अजय गुप्ता के खाते में 12 नवंबर को 27 लाख रुपये जमा किये गए। इसके बाद गुरुवार एक दिसम्बर को वाराणसी आयकर की टीम अजय गुप्ता के घर पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned