15 की दुल्हन और 45 का दूल्हा, हुआ हंगामा तो बारात छोड़ खेतों से भागा अधेड़

Lucknow, Uttar Pradesh, India
15 की दुल्हन और 45 का दूल्हा, हुआ हंगामा तो बारात छोड़ खेतों से भागा अधेड़

बाराती तो खिसके ही दूल्हा भी खेतों-खेतों से भाग निकला, जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती बाराती फुर्र हो चुके थे, सिर्फ जनाती बचे थे...

गोंडा. कोतवाली क्षेत्र के करुआ गांव के मजरा नचनी में शादी की तैयारियां जोरों से चल रही थीं। बारात आ चुकी थी। दुल्हन के घर पर मांगलिक कार्य चल रहे थे। अचानक ऐसा हंगामा शुरू हो गया कि पुलिस को भी बुलाना पड़ा। मामला बढ़ते देख बाराती तो खिसके ही दूल्हा भी खेतों-खेतों से भाग निकला। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती बाराती फुर्र हो चुके थे, सिर्फ जनाती बचे थे।

मामला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम करुआ के मजरा नचनी का है। यहां के निवासी जालिम प्रसाद गोस्वामी ने अपनी पुत्री राधा की शादी बाराबंकी जनपद के थाना सतरिक अंर्तगत ग्राम करौंदी निवासी सुखमीलाल गोस्वामी के पुत्र राजेश के साथ तय की थी। रविवार की शाम करीब 9 बजे बारात पहुंची थी। बारातियों का सत्कार शुरू हो गया था। रिश्तेदारों और गांव के लोगों में दूल्हे को देखने की जिज्ञासा थी, जिस कारण उन्होंने दूल्हे को घेर लिया। दूल्हे की शक्ल देखते ही हंगामा शुरू हो गया। ज्यादातर लोग इस शादी के विरोध में थे, वहीं कुछ ग्रामीण मामले को सुलझा लेना चाहते थे। लेकिन बात नहीं बनीं और बारात में अफरा-तफरी मच गई।


पुलिस को देखते ही दूल्हा भी भाग निकला
दरअसल दुल्हन की उम्र 15 साल थी और दूल्हा 45 साल का अधेड़ था। लड़की से तीन गुना उम्र वाले दूल्हे के साथ विवाह रचाने के मामले में ग्रामीणों व रिस्तेदारों ने हंगामा खड़ा कर दिया। मामला बिगड़ता देख किसी ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस को आता देखकर बाराती संकते में पड़ गये और एक-एक कर वहां से भागने लगे। दूल्हा भी अपने को पचड़े में पड़ता देख फरार हो गया। गिने चुने लोगों को छोड़कर सारे बाराती वहां से रफूचक्कर हो गये। थोड़ी देर में ही विवाह का जश्न फीका पड़ गया।

कोतवाल ने कहा
प्रभारी कोतवाल रामदरश यादव ने बताया कि मामले की सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उससे पहले बाराती भाग खड़े हुए थे। दोनों पक्षों ने सुलह करके मामले को रफा-दफा कर दिया। शादी नहीं हुई। बारात वापस हो गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned