#UPPOLICE क्राइम इंवेसटिगेशन में गोरखपुर पुलिस को मिला पहला स्थान  

Gorakhpur, Uttar Pradesh, India
#UPPOLICE क्राइम इंवेसटिगेशन में गोरखपुर पुलिस को मिला पहला स्थान  

लखनऊ में पुलिस विभाग में जांच संबंधी ज्ञान को परखने के लिए एक प्रादेशिक स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें...

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश पुलिस की 60वीं वैज्ञानिक अनुसंधान, फोटोग्राफी, कंप्यूटर, एंटी साबोटेज चेक प्रतियोगिता में गोरखपुर जोन पुलिस ने अव्वल स्थान पाकर शील्ड पर कब्ज़ा जमा लिया है। 

बीते दिनों लखनऊ में पुलिस विभाग में जांच संबंधी ज्ञान को परखने के लिए एक प्रादेशिक स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में गोरखपुर जोन की टीम में भी हिस्सा लिया था। प्रतियोगी में मेडिको लीगल इवेंट में गोरखपुर टीम के उप निरीक्षक सहाबुद्दीन ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया। 

वहीं फोटोग्राफी प्रतियोगिता में इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह गौर को सिल्वर मेडल मिला। क्रिमिनल लॉज़ व रूल्स तथा क्राइम इन्वेस्टीगेशन में प्रदीप कुमार सिंह ने गोल्ड मेडल हासिल किया तो घटनास्थल के निरीक्षण में सब इंस्पेक्टर उदयभान मिश्र बेहतरीन साबित हुए और उन्होंने सिल्वर मेडल टीम की झोली में डाली। हुलिया पहचानने में भी उदयभान मिश्र को सिल्वर मेडल मिला। 

प्रतियोगिता के अंत में गोरखपुर जोन टीम अव्वल रही और विजेता ट्राफी प्रदान किया गया। टीम की तैयारी में विशेष योगदान पीटीसी नंदजी यादव का रहा। विजेता टीम को आईजी जोन मोहित अग्रवाल में सम्मानित किया। 
इस दौरान तमाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

टीम में ये रहे शामिल
इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह गौर, सब इंस्पेक्टर सहाबुद्दीन, प्रदीप कुमार सिंह, उदय भान मिश्र, मनोज कुमार रॉय, सुभाष मौर्या, वीरेंद्र सोनकर, वीरेश भारती, आदि। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned