गोरखपुर की 20 महिला टीचरों को ऐसे करना पड़ा परेशानी का सामना

Gorakhpur, Uttar Pradesh, India
गोरखपुर की 20 महिला टीचरों को ऐसे करना पड़ा परेशानी का सामना

 बुलाया गया ट्रेनिंग सेन्टर, बाद में बताया बजट की कमी

गोरखपुर. शिक्षा विभाग का भी अजीबो गरीब हाल है। पहले शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए सैकड़ों किलोमीटर बुलाया और जब सब ट्रेनिंग सेंटर तक पहुंच गए तो बताया गया कि बजट के अभाव में प्रशिक्षण को निरस्त कर दिया गया है। 

बतादें कि इलाहाबाद के सीमैट में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के शिक्षकों का चार दिवसीय प्रशिक्षण 29 से 2 दिसंबर तक आयोजित था। इसके लिए ज़िलों में स्थित कस्तूरबा विद्यालयों के शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए बीएसए ने नामित कर जाने का निर्देश दिया था। 

गोरखपुर से भी 20 महिला शिक्षिकाओं को ट्रेनिंग के लिए भेजा गया था। चूंकि, ट्रेनिंग में जाना था सो मजबूरीवश महिलायें किसी तरह वहां पहुंची। जब इलाहाबाद पहुंचने के बाद सीमैट हाल गई तो वहा बताया गया कि प्रशिक्षण नहीं होगा। अधिकारियों ने बताया कि बजट के अभाव में प्रशिक्षण निरस्त कर दिया गया है। 

एक महिला शिक्षक ने बताया कि ठण्ड भरी रात में यात्रा करना  बहुत दुष्कर काम होता। हमलोग गए। रिजर्वेशन कई लोगों को नहीं मिला फिर भी परेशानी सह कर पहुंचे लेकिन वहां बताया गया कि ट्रेनिंग निरस्त हो गया है। विभाग को यही करना था तो पहले ही बता देता कम से कम परेशानी तो नहीं हुई होती।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned