हाईकोर्ट के इस फैसले से सैकड़ों लोग हो जाएंगे बेघर  

Noida, Uttar Pradesh, India
हाईकोर्ट के इस फैसले से सैकड़ों लोग हो जाएंगे बेघर  

कोर्ट के आदेश पर अभी तक कुछ बिल्डिंग हो चुकी है सीज

ग्रेटर नोएडा.  सीजार प्रोजेक्ट पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला सामने आया है। हाईकोर्ट ने ऑर्डर दिया कि  सीजार प्रोजेक्ट पर बनाए गए 1060 भवनों को सीज किया जाए। प्रोजेक्ट में कुल 1904 फ्लैट बनाए गए हैं लेकिन बिल्डर को सिर्फ 844 बनाने की अनुमति ली थी।


कुछ माह पूर्व प्राधिकरण ने कुछ बिला को सील भी कर दिया था जिसकी वजह से इन फ्लैटों और बिलाओं में रहने वाले और कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने यहां अपने फ्लेट और बिला के एवज में 90 % पैसें बिल्डर को दे चुके हैं।   जिनके ऊपर अब बिल्डर और प्राधिकरण के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से उनका सपनों के घर का सपना टूट गया है।   


वहीं शिकायततकर्ता का कहना है की उसने जब बिल्डर के खिलाफ प्राधिकरण में आर. टी.आई. से उसकी जानकारी ली तो पाया की प्राधिकरण के अधिकारियों की घोर लापरवाही देखने को मिली है। 



अधिकारी किसी बिल्डर की साइट पर निरीक्षण करने जाते ही नहीं हैं जिसका फायदा बिल्डर ने उठाकर अवैध रूप से फ्लैट और बिला बना लिया और लोगों को बेच भी दिए हैं। कोर्ट के आदेश के बाद जहां ऐसे बायर्स के ऊपर अब तलवार लटक गई है तो वहीं शिकायतकर्ता कहना है कि अब से पहले बिल्डर कोर्ट के आदेश पर कुछ फ्लैट को सीज भी कर चुके हैं।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned